अन्नोत्सव 7 अगस्‍त को आयोजन की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं हेतु कलेक्टर ने दिये निर्देश

Neemuch headlines August 4, 2021, 6:25 pm Technology

नीमच। प्रदेश के साथ ही नीमच जिले में भी 7 अगस्त, 2021 को ‘‘अन्नोत्सव‘‘ समारोहपूर्वक आयोजित किया जाएगा। समारोह में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के पात्र परिवार को प्रति सदस्य 5 किलो खाद्यान्न के मान से 10 किलो के बैग में पात्रता अनुसार निःशुल्क राशन प्रदान किया जाएगा।

कलेक्टर मयंक अग्रवाल के निर्देशानुसार ‘‘अन्नोत्सव‘‘ समारोह जिले की समस्त 298 उचित मूल्य दुकानों पर 7 अगस्त, 2021 को एक साथ प्रातः 10.30 बजे से आयोजित किया जाएगा। यह राशन संबंधित उपभोक्ताओं को नियमित मिलने वाले राशन के अतिरिक्त होगा। योजनान्तर्गत जिले के एक लाख 33 हजार 738 पात्र परिवारों के 5 लाख 34 हजार 623 सदस्य लाभांवित होंगे।

‘‘अन्नोत्सव‘‘ समारोह की टेग लाईन ‘‘भोजन भी, जीवन भी, सम्मान भी - धन्यवाद मोदी जी‘‘ है। ‘‘अन्नोत्सव‘‘ समारोह के शुभारंभ अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि भी कार्यक्रम में शामिल होंगे।   ‘‘अन्नोत्सव‘‘ समारोहपूर्वक एवं व्यवस्थित तरीके से आयोजित करने की सम्पूर्ण जिम्मेदारी उचित मूल्य दुकान के सेल्समेन एवं दुकानवार नियुक्‍त किए गये नोडल अधिकारी की होगी। जिले में ‘‘अन्नोत्सव‘‘ समारोह सफलता पूर्वक आयोजित करने के लिये जिले की प्रत्येक उचित मूल्य दुकानवार कुल 298 नोडल अधिकारियों को नियुक्त किया गया है। कोविड प्रोटोकॉल के पालन के मद्देनजर बैग की उपलब्धता के आधार पर ‘‘अन्नोत्सव‘‘ समारोह के दिन प्रत्येक उचित मूल्य दुकान में 100-100 हितग्राहियों को बैग में राशन दिया जाएगा। आमजन  http://cmevents.mp.gov.in/event-registration लिंक पर जाकर रजिस्‍ट्रेशन कर कार्यक्रम से लाईव जुड़ सकते हैं।

Related Post