Latest News

मोदी ने भारत को सिल्वर मेडल दिलाने वाली मीराबाई चानू से की बात, भविष्य के लिए दी शुभकामनाएं

Neemuch headlines July 25, 2021, 8:51 am Technology

टोक्यो में खेले जा रहे ओलंपिक खेलों में भारत ने शानदार शुरुआत की है. भारत के लिए मीराबाई चानू ने स्नैच में 87 किलोग्राम भार उठाया. क्लीन एंड जर्क में मीराबाई चानू में मीराबाई चानू ने 115 किलोग्राम का भार सफलतापूर्वक उठाया और वह भारत के लिए सिल्वर मेडल जीतने में कामयाब हुई.

मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में भारत को ओलंपिक खेलों के इतिहास में दूसरा मेडल दिलाया है. वह भारत की ओर से वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं. मीराबाई चानू के इतिहास रचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे बात की और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं.

पीएम मोदी ने मीराबाई चानू से बात की और उन्हें टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक (सिल्वर मेडल) जीतने पर बधाई दी. साथ ही पीएम मोदी ने मीराबाई चानू को भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दीं. इससे पहले पीएम मोदी नेमीराबाई चानू के सिल्वर मेडल जीतने पर ट्वीट कर बधाई दी थी. उन्होंने कहा कि इससे अच्छी शुरुआत नहीं हो सकती है.

मीराबाई चानू की परफॉर्मेंस से भारत उत्साहित है. वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल के लिए उन्हें बधाई. उनकी सफलता से हर भारतीय को प्रेरणा मिलेगी.

राष्ट्रपति कोविंद ने दी बधाई:-

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मीराबाई चानू को बधाई दी उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'टोक्यो ओलंपिक गेम्स में पूरे देश की प्रार्थनाएं और आशाएं भारतीय दल के साथ है. मैं सभी भारतीयों की ओर से आप सभी को शुभकामनाएं देता हूं. मुझे विश्ववास है कि आप सभी इस गेम में अद्भुत प्रदर्शन करेंगे और ख्याति प्राप्त कर हमारे देश को गौरवान्वित करेंगे ।

पहले ही दिन सिल्वर से खुला खाता:-

मीराबाई चानू ने इतिहास रच दिया है. मीराबाई चानू ने भारत को सिल्वर मेडल दिलाया है. ओलंपिक खेलों के पहले ही दिन भारत पदक तालिका में अपना खाता खोलने में कामयाब हो गया है. चीन की जजिहू को वेटलिफ्टिंग के 49 किलोग्राम इवेंट में गोल्ड मेडल मिला है.

Related Post