कलेक्टर ने मनासा की विभागीय कार्यो की समीक्षा बैठक ली, अधूरे निर्माण कार्यो को तेजी से पूर्ण करने के दिए निर्देश

neemuch headlines July 16, 2021, 10:07 pm Technology

नीमच! कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने शुक्रवार को जनपद सभाकक्ष में विकासखंड स्तरीय समीक्षा बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने विभागवार कार्यो की समीक्षा की। उन्‍होने अधूरे कार्यो और समय पर योजनाओं का क्रियान्वयन में अपेक्षित प्रगति नही होने पर अंसतोष जताया तथा उन्‍होने समय-सीमा में काम पूर्ण करवाने और शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए तत्‍परतापूर्वक कार्य करने के भी निर्देश दिए।
कलेक्‍टर ने बीएमओ डॉ.निरूपा झा से स्वास्थ्य सेवाओं और आयुष्मान कार्ड की प्रगति की जानकारी ली। कंजार्डा उपस्वास्थ्य केंद्र पर हैंडपंप बंद होने की बात बीएमओ ने बताई। जिस पर कलेक्टर ने पीएचई विभाग को हैंडपंप सुधारने के निर्देश दिए। इस मौके पर एसडीएम मनीष जैन एवं विकासखण्‍ड स्‍तरीय अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्‍टर ने जल संरक्षण के लिए पंचायतों में किए जा रहे कार्यो के बारे में जानकारी ली। जनपद सीईओ डीएस मशराम ने 50 से अधिक पंचायतों में मनरेगा से परकोलेशन टैंक निर्माण होने की जानकारी दी।
सीईओ ने म.न.रे.गा. योजना में भुगतान लम्बित होने की बात कही। कलेक्‍टर ने बरड़िया नर्सरी की समुचित देखभाल करने के निर्देश उद्यानिकी विभाग को दिए। नर्सरी में म.न.रे.गा. से कूप निर्माण करने के लिए जनपद सीईओ को निर्देश दिए। पशु चिकित्सा विभाग द्वारा ऑनलाइन डेटा अपडेट नही होने को लेकर उपसंचालक को सोमवार जानकारी के साथ कलेक्टर कार्यालय में उपस्थित होने के भी निर्देश कलेक्‍टर ने दिए है।

Related Post