Latest News

Monsoon Session में 15 बिल ला सकती है सरकार, डीएनए प्रौद्योगिकी विधेयक भी लाने की तैयारी

Neemuch headlines July 16, 2021, 9:40 pm Technology

19 जुलाई से संसद का मानसून सत्र शुरू होने वाला है. इस दौरान माना जा रहा है कि सरकार की ओर से 15 बिल पेश किए जा सकते हैं. इसमें डीएनए प्रौद्योगिकी विधेयक भी शामिल हो सकता है. सरकार संसद के आगामी मानसून सत्र में डीएनए प्रौद्योगिकी विधेयक, माता-पिता और वरिष्ठ नागरिकों के रखरखाव और कल्याण, सहायक प्रजनन प्रौद्योगिकी विधेयक, न्यायाधिकरण सुधार विधेयक और फैक्टरिंग विनियमन संशोधन विधेयक सहित अन्य 15 विधेयक ला सकती है.

पीयूष गोयल ने की विपक्षी दलों से मुलाकात:-

वहीं राज्यसभा में नवनियुक्त सदन के नेता पीयूष गोयल ने 19 जुलाई से शुरू होने वाले मानसून सत्र के पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस नेता आनंद शर्मा और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार सहित अन्य विपक्षी नेताओं से मुलाकात की.

संसद सत्र से पहले गोयल की वरिष्ठ विपक्षी नेताओं से हुई इन मुलाकातों को सरकार की ओर से विपक्षी दलों से सहयोग मांगने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है. दरअसल, गोयल को पिछले दिनों राज्यसभा में सदन का नेता नियुक्त किया गया था. उन्होंने थावरचंद गहलोत का स्थान लिया. गहलोत को पिछले दिनों कर्नाटक का राज्यपाल नियुक्त किया गया था. वहीं मानसून सत्र की शुरुआत सोमवार को होगी और यह 13 अगस्त तक चलना निर्धारित है.

इस सत्र में सरकार ने नए विधेयक लाने की तैयारी में है. इनमें तीन विधेयक ऐसे हैं जिन्हें सरकार अध्यादेश के स्थान पर लेकर आई है.

Related Post