Latest News

आसमान छू रहे तेल के रेट! राजस्थान में पेट्रोल 110 और डीजल 100 रुपये प्रति लीटर के पार

Neemuch headlines June 27, 2021, 9:21 pm Technology

देश में तेल यानी ईंधन के दामों पर महंगाई की मार जारी है. पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में लगी आग थमने को नाम नहीं ले रही है.

घरेलू बाजार में आज यानी रविवार (27 जून) को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल के रेट बढ़े हैं. मध्य प्रदेश के अलावा अब राजस्थान में भी डीजल 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है. पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों से लोग परेशान हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि गाड़ी लेना आसान है लेकिन उसे चलाने के लिए रोज पेट्रोल-डीजल भरवाना महंगा है.

राजस्थान में पेट्रोल 110 प्रति लीटर तो वहीं, डीजल 100 प्रति लीटर के पार पहुंच चुका है. राजस्थान के श्री गंगानगर जिले में आज यानी रविवार को पेट्रोल के दाम में 36 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम में 27 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. राजस्थान के श्रीगंगानगर में प्रीमियम क्वालिटी के पेट्रोल की कीमत 112.54 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है.

जबकि सामान्य प्रकार के पेट्रोल की कीमत 109.49 रुपये प्रति लीटर है. जबकि डीजल की कीमत 101.96 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है. वहीं, राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में प्रीमियम क्वालिटी के पेट्रोल की कीमत 112.11 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है. जबकि साधारण क्वालिटी पेट्रोल की कीमत 109.05 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, डीजल फिलहाल 101.55 रुपये प्रति लीटर है.

राजस्थान के कई बॉर्डर जिलों से लोग अन्य प्रदेशों जैसे पंजाब, हरियाणा जाकर अपनी गाड़ियों में तेल भरवा रहे थे क्योंकि इन राज्यों में पेट्रोल-डीजल के दाम राजस्थान से कम हैं. पेट्रोल-डीजल के रेट में उछाल के साथ कीमतें लगातार नई ऊंचाई को छू रही हैं. बता दें कि वैट और ढुलाई भाड़े की वजह से विभिन्न राज्यों में पेट्रोल-डीजल के रेट अलग-अलग होते हैं.

दुनिया भर में पेट्रोलियम ईंधन की मांग बढ़ने की वजह से कच्चा तेल उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है.

Related Post