Latest News

देश के इन हिस्सों में आज हो सकती है बारिश, जानें हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान का हाल

Neemuch headlines June 27, 2021, 8:00 am Technology

उत्तर-पश्चिम भारत में दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्र में मानसून की पहली बारिश के लिए अभी कम से कम एक और सप्ताह का इंतजार करना होगा.

इसके मुताबिक, दक्षिण-पश्चिम मानसून का बाड़मेर, भीलवाड़ा, धौलपुर, अलीगढ़, मेरठ, अंबाला और अमृतसर से गुजरना जारी है. पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड, पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों, तटीय ओडिशा, तेलंगाना के कुछ हिस्सों और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

पूर्वोत्तर भारत, तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों, विदर्भ के कुछ हिस्सों और कोंकण और गोवा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर कुछ देर के लिए तेज बारिश हो सकती है.

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिमी हिमालय, दक्षिणपूर्व राजस्थान और गुजरात क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश से जुड़ी धूल भरी आंधी आ सकती है. दिल्ली, आसपास के इलाकों में मानसून के लिए अभी और इंतजार भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को कहा कि उत्तर-पश्चिम भारत में दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्र में मानसून की पहली बारिश के लिए अभी कम से कम एक और सप्ताह का इंतजार करना होगा.

इसके मुताबिक, दक्षिण-पश्चिम मानसून का बाड़मेर, भीलवाड़ा, धौलपुर, अलीगढ़, मेरठ, अंबाला और अमृतसर से गुजरना जारी है. उत्तर प्रदेश में गरज और बौछारों के साथ बारिश उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में अलग-अलग स्थानों पर गरज और बौछारों के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई.

मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी . मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरी और जिन क्षेत्रों में वर्षा की सूचना मिली उनमें कर्नलगंज (गोंडा), नगीना (बिजनौर), हैदरगढ़ (बाराबंकी), मिर्जापुर (मिर्जापुर), आजमगढ़, कैसरगंज (बहराइच), बलिया, बांसगांव (गोरखपुर), भिनगा (श्रावस्ती), कांठ (मुरादाबाद) और सलेमपुर (देवरिया) शामिल हैं.

Related Post