Latest News

जीवन का अंतिम सत्य, रेवली देवली के युवा मुक्ति मोक्ष धाम में मनाते हैं जन्मदिन और करते हैं यह काम।

Dr mohan nagda June 22, 2021, 10:44 pm Technology

नीमच। जिला मुख्यालय से मात्र 10 किलोमीटर की दूरी पर गांव रेवली देवली जो हमेशा ही कुछ अनोखे कामों के लिए जाना जाता है। यहां के युवा अपने जन्मदिन पर पश्चातसंस्कृति दूरियां बनाते दिख रहे हैं।

अब वह अपने जन्मदिन मंदिर परिसर में पौधे लगाकर पर्यावरण बचाने को लेकर जागरूकता का परिचय दे रहे हैं, वही कुछ युवा मुक्ति मोक्ष धाम की हालात सुधार कर वहां पर वृक्षारोपण कर अपना जन्मदिन मनाते हैं। जी हां अगर किसी कार्य को करने का जज्बा हो तो कोई भी काम मुश्किल नहीं है। रेवली देवली के युवाओं में एक टीम बनाकर बरसों से बदहाली के आंसू रो रहा मुक्ति मोक्ष धाम को अब एक सुंदर और हरा भरा मुक्ति मोक्ष धाम बनाने की ठानी है।

रेवली देवली के इस मुक्तिधाम में एक समय कटीली झाड़ियां कटीले वृक्ष तथा बड़े-बड़े गड्ढे था बे ठने की जगह भर नहीं थी, लेकिन इस भरी गर्मी में युवाओं ने अपनी पॉकेट मनी से तथा कुछ जन सहयोग से मुक्ति मोक्ष धाम में पहले कटीली झाड़ियां और सभी और सफाई करवा करके लगातार 7 से 8 दिनों तक लगभग 450 ट्रिप पत्थर डलवा कर तथा जेसीबी के माध्यम से बहुत ही सराहनीय मैदान नुमा बना दिया तथा साथ ही टीम के युवाओं द्वारा अपने जन्मदिन पर यहां पर पौधारोपण कर प्रकृति के प्रति अपने प्रेम को भी दर्शाया है। निश्चित ही यह बहुत ही बेहतरीन कार्य किया है जोकि अन्य लोगों के लिए यह प्रेरणादायक साबित होगा। रेवली देवली के इन युवाओं का सराहनीय योगदान रहा।

डॉक्टर मोहनलाल नागदा (वॉइस ऑफ एमपी), दिलीप नागदा, पंकज नागदा (पुलिस), नंदलाल नागदा एडवोकेट, सुरेश नागदा, बबलू नागदा, विनोद नागदा मिस्त्री, निर्मल नागदा, पवन नागदा, चेतन शुक्ला, शंभू नागदा अर्जुन नागदा, राहुल नागदा, लाला नागदा, पुष्कर नागदा समाजसेवी रामेश्वर नागदा, दीपक नागदा आदि का सराहनीय योगदान रहा।

Related Post