Latest News

गर्मियों का ऑल राउंडर सॉल्यूशन एलो वेरा!जानें इसके तमाम फायदे

Neemuch headlines June 13, 2021, 7:10 am Technology

गर्मियों के दिन शुरू होते ही, तड़कती भड़कती धूप शांत होने का नाम ही नहीं लेती. जहां एक तरफ ये गर्मियां वेकेशन और खुशियां लेकर आती हैं, वही दूसरी तरफ हेल्थ प्रॉब्लम्स का पिटारा भी साथ लाती हैं. किसी को स्किन बर्न हो जाता है या किसी के बाल झड़ने लगते हैं. इन सब प्रोब्लम से गूंजते हुए, हम तरह तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. तो अगर हम आपको कहे कि इन सब का सॉल्यूशन एक ही है तो क्या आप मानेंगे? जी हां, तो हम आपको बता दे कि गर्मियों का नेचुरल और ऑल राउंडर सॉल्यूशन है

एलो वेरा. इसके अनेक फायदे जानिए:-

स्किन केयर:-

गर्मियों की धूप में हमारी स्किन अक्सर सन बर्न का शिकार बनने के साथ टेन भी हो जाती हैं. तो ऐसे में आप नेचुरल एलो वेरा या उसका फेस पैक बनाकर लगा सकते हैं. इससे आपकी स्किन हाइड्रेटेड रहेगी और चेहरे पर निखार आएगा.

स्वस्थ बाल:-

गर्मियों में कही लोगों के बाल ड्राई होने के साथ साथ झड़ने भी लगते हैं. तो एलो वेरा वो मैजिक इंग्रेडिएंट है जिसमे 75 न्यूट्रिएंट्स है जो आपके बालों को स्वस्थ बना सकते हैं. आप एलो वेरा को शहद, दही या कोकोनट ऑयल से मिक्स कर हेयर मास्क बना कर अपने बालों पर लगा सकते हैं.

हेल्थी ड्रिंक:-

कई लोगों को गर्मियों में कब्ज की शिकायत भी रहती है. अगर आप खाली पेट रोज एलो वेरा जूस का सेवन करेंगे तो आपको ना ही कब्ज से राहत मिलेगी बल्कि सिरदर्द की समस्या से भी छुटकारा मिल जाएगा.

घावों से आराम : -

गर्मी में अक्सर लोगों को रैशेज और बर्न्स हो जाते है. तो आपको उन पर एलो वेरा लगाने से राहत मिलेगी. यह ही नहीं, पाया गया हैं कि एलो वेरा कही घावों को भी ठीक कर देता हैं.

मुंह के छालों से राहत:-

गर्मियों में अधिक विटामिन सी के फलों का सेवन करने पर कभी कभी हमारे मुंह में छाले होने की भी संभावना रहती है. तो आप इन छालों को ठीक करने के लिए इन पर एलो वेरा डायरेक्ट लगा सकते हैं या एलो वेरा जूस का सेवन कर सकते है.

Related Post