Latest News

रीवा पुलिस करेगी नुक्कड़ नाटक से लोगों को जागरूक, महिला सुरक्षा पर दिया जाएगा जोर

Neemuch headlines October 7, 2024, 3:04 pm Technology

भोपाल।मध्य प्रदेश में लगातार अपराधिक घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। वहीं, महिलाओं के साथ भी लगातार घटनाएं होती ही रहती है, जिन्हें रोकने के लिए राज्य सरकार ने सख्त कदम उठाया है। जिसकी पहल सभी जिलों में देखने को मिल रही है।

दरअसल, नवरात्रि के अवसर पर “मैं हूं अभिमन्यु अभियान” की शुरुआत की गई है जो कि 12 अक्टूबर तक चलाई जाएगी। इसे पुलिस मुख्यालय द्वारा निर्देशित किया जा रहा है। जिसमें सभी अधिकारी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। नुक्कड़ नाटक का आयोजन इसी कड़ी में रीवा के अलग-अलग क्षेत्रों में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया है। इसके माध्यम से लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा, सीनियर पुलिस ऑफिसर स्कूल और कॉलेजेस में जाकर छात्रों से बातचीत करेंगे, ताकि भविष्य में महिलाओं से संबंधित होने वाली घटनाओं पर रोक लगाई जा सके। साथ ही बढ़ते अपराध के मामलों में कमी आ सके। एसपी ने दी ये जानकारी एसपी विवेक सिंह ने बताया कि अभियान को प्रदेश के हर जिले में चलाया जा रहा है। 12 अक्टूबर तक नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है।

इसमें मुख्य केंद्र बिंदु युवा वर्ग है, जिन्हें समाज के प्रति उनके उत्तरदायित्व से अवगत कराया जा रहा है। इस अभियान का उद्देश्य समाज में महिलाओं और बालक-बालिकाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों को नियंत्रित करना है। साथ ही, समाज के हर स्तर पर लिंग भेद को समाप्त कर एक नए प्रदेश की नींव रखना है।

Related Post