Latest News

आर्मी स्पेशल ट्रेन को बम से उड़ाने की साजिश! ट्रैक पर हुआ बड़ा धमाका, राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर

Neemuch headlines September 22, 2024, 6:01 pm Technology

बुरहानपुर। मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में एक बड़ी साजिश का पर्दाफाश हुआ है। यहां सेना के जवानों को ले जा रही चलती ट्रेन को उड़ाने की कोशिश की गई। इसके लिए नेपानगर में रेलवे ट्रैक पर डेटोनेटर बिछाए गए थे। ट्रेन के पहुंचने के पहले ही कुछ डेटोनेटर फूट गए। इस घटना ने पूरे देश में सनसनी फैला दी है। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। एमपी में ट्रेन को उड़ाने की कोशिश रेलवे सूत्रों के अनुसार, घटना 18 सितंबर की है।

जानकारी अब सामने आई है। आर्मी जवानों के स्पेशल ट्रेन जम्मू-कश्मीर से कन्याकुमारी जा रही थी। ट्रेन के पहुंचने के पहले ही ट्रैक पर रखे गए डेटोनेटर फट गए। इसके बाद अधिकारी अलर्ट हो गए और ट्रेन के सागफाटा स्टेशन पर ही रुकवा दिया गया। हालांकि, इसके कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ है। जांच एजेंसियां अलर्ट इस घटना के बाद से ही राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियां एनआईए और एटीएस मौके पर पहुंच गई हैं। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया है और संदिग्धों से पूछताछ कर रही हैं। सूत्रों के मुताबिक, कुछ संदिग्धों को हिरासत में भी लिया गया है।

देशभर में ट्रेनों को पटरी से उतारने की कोशिश, रेलवे क्यों नहीं हो पा रही आरोपियों को पकड़ने में कामयाब क्यों की गई थी यह साजिश? बता दें कि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इस साजिश के पीछे कौन है और इसका मकसद क्या था। हालांकि, सुरक्षा एजेंसियां इस मामले को बेहद गंभीरता से ले रही हैं और सभी पहलुओं से जांच कर रही हैं। इस घटना के बाद से देशभर में सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। रेलवे ट्रैक और अन्य महत्वपूर्ण इंफ्रास्ट्रक्चर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Related Post