Latest News

भगवान बाबा रामदेव की प्रतिमा को मंदिर से कुछ ही दूरी पर जाते-जाते झाड़ियों में फेंक गए और चांदी के आभूषण को चोर ले भागे

दशरथ माली September 16, 2024, 4:20 pm Technology

चीताखेड़ा । जिसके सामने पूरी दुनिया शीश झुकाती है उन्हीं के गर्भ गृह में घुस कर उन्हीं के आभूषण ले भागे। भगवान को भी नहीं बक्शा चोरों ने। पुलिस से बैखौफ होकर इन दिनों अज्ञात बदमाश देवी देवताओं के मंदिरों में सर्जिकल स्ट्राइक कर एक के बाद एक चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। इधर जो अज्ञात बदमाश मान नहीं रहे हैं उधर है कि पुलिस उन्हें पकड़ नहीं रही है। अज्ञात बदमाश कभी किसानों के खेतों पर लगी विद्युत मोटरों की केबीलों को तो कभी देवी देवताओं के मंदिरों में चोरी की घटना को अंजाम दे रहे हैं लेकिन फिलहाल अभी तक तो पुलिस खाली हाथ है।

उल्लेखनीय है कि विगत 10 अगस्त की रात्रि को जीरन थाना क्षेत्र के ग्राम राबडिया में एक ही रात में अलग-अलग पांच मंदिरों के ताले चटका कर सर्जिकल स्ट्राइक कर हजारों रुपए नगदी एवं चांदी के आभूषण ले भागे थे। कानून कानून के लंबे हाथ वाली पुलिस के हाथ चोरों के गिरेबान तक पहुंचे ही नहीं और हरनावदा मार्ग पर स्थित चीताखेड़ा के बाबा रामदेव मंदिर पर विगत दिवस 11-12 सितंबर की मध्य रात्रि को 40 किलो वजनी लोहे के तार और सरिया कटिंग मशीन चोरी कर ले गए हैं जीरन थाना और पुलिस सहायता केंद्र चीताखेड़ा पुलिस चोरी के मामले की तफ्तीश शुरू ही नहीं कर पाई और एक बार फिर इस घटना के चौथे ही दिन चीताखेड़ा गांव के मध्य स्थित रेगर समाज के बाबा रामदेव मंदिर के रविवार सोमवार की रात्रि को सबसे पहले मंदिर के आस-पास घरों के बाहर कुंडी (सांकल) लगा दी फिर मंदिर के ताले चटका कर घोड़े पर सवार चांदी के बाबा रामदेव की प्रतिमा को मंदिर से कुछ ही दूरी पर लेजाकर झाड़ियों में फेंक गए और चांदी के दो छतर, सिंहासन का हार (माला), बेकुण्डी 400 ग्राम चांदी पर हाथ साफ कर दिया है।

इसी दरमियान डेढ़ किलोमीटर दूरी पर नायनखेडी गांव में स्थित राधा कृष्ण मंदिर के मुख्य द्वार चैनल गेट और गर्भग्रह के द्वार का ताला तोड़कर मंदिर में रखे दानपात्र (भण्डार) का सब्बल से ताला तोड़कर भण्डार में पड़ी अनुमानित सवा लाख रुपए की राशि पर हाथ साफ कर दिया है। दोनों मंदिरों पर चोरी होने की सुचना मिलते ही पुलिस सहायता केंद्र चौकी प्रभारी विरेन्द्र सिंह बिसेन मौके पर पहुंचे और मौके का पंचनामा बनाया।

Related Post