स्‍कूलों में दर्ज सभी विद्यार्थी निय‍मित रूप से स्‍कूल आए-कलेक्टर दिनेश जैन

Neemuch headlines June 19, 2024, 5:45 pm Technology

नीमच। नीमच जिले के सभी विद्यालयों में दर्ज सभी विद्यार्थी नियमित रूप से स्‍कूल आए। नियमित रूप से पढाई करें। शिक्षकगण एवं अभिभावक सतत सम्‍पर्क में रहे और स्‍कूल में विद्यार्थियों की उपस्थिति सुनिश्चित करें। अभिभावक देखे कि उनका बच्‍चा होमवर्क नियमित रूप से करे, नियमित स्‍कूल आये।

शिक्षकगण, परीक्षा परिणाम सुधारने पर भी विशेष ध्‍यान दे। यह बात कलेक्‍टर  दिनेश जैन ने बुधवार को नीमच विकासखण्‍ड के विभिन्‍न विद्यालयों में स्‍कूल चले हम अभियान के तहत आयोजित प्रवेशोत्‍सव कार्यक्रम में, पालक शिक्षक संघ की बैठक में शिक्षकों, पालकों व विद्यार्थियों से संवाद करते हुए कही।

इस मौके पर जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद, डीपीसी सुश्री किरण आंजना, बीआरसी योगेश कण्‍डारा, स्‍थानीय सरपंच व अन्‍य जनप्रतिनिधि, शिक्षकगण एवं छात्र-छात्राएं और उनके माता-पिता उपस्थित थे। कलेक्‍टर दिनेश जैन ने प्राथमिक विद्यालय हिंगोरिया, एकीकृत माध्‍यमिक विद्यालय महुडिया, एकीकृत माध्‍यमिक विद्यालय बमोरा, बालक प्राथमिक विद्यालय गांधीनगर जीरन, एकीकृत माध्‍यमिक विद्यालय चीताखेडा में आयोजित प्रवेशोत्‍सव कार्यक्रम में शामिल होकर पालक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों, पालकों, शिक्षकगणों, और छात्र-छात्राओं से चर्चा कर, उन्‍हे नियमित रूप से स्‍कूल आने, अच्‍छे से पढाई करने, पढाई के साथ ही खेलकूद, संगीत, चित्रकारी आदि गतिविधियों में भी भाग लेने की समझाईश दी।

उक्‍त शालाओं में कलेक्‍टर दिनेश जैन एवं जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद ने प्रदेश के स्‍कूल शिक्षा मंत्री जी व्‍दारा पालकों के नाम संदेश पत्र का वितरण भी किया गया और पालकों ने कक्षा में बच्‍चों को माननीय शिक्षा मंत्री जी के संदेश का वाचन कर भी सभी को सुनाया।

नवप्रवेशी विद्यार्थियों का स्‍वागत:-

कलेक्‍टर दिनेश जैन, जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद ने हिंगोरिया, महुडिया, बमोरा, जीरन एवं चीताखेडा की शाला में आयोजित प्रवेशोत्‍सव में कक्षा पहली एवं छटी में नवप्रवेशी विद्यार्थियों का तिलक लगाकर, हार पहनाकर, स्‍वागत किया और उन्‍हें पाठ्य पुस्‍तकें वितरित की।कलेक्‍टर जैन ने पहली से कक्षा पांचवी तथा 6 से 8वीं तक की कक्षाओं में टापर रहे प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं का पुष्‍पहारों से सम्‍मान किया और उन्‍हें पुरस्‍कार भी वितरित किए।

कक्षाओं में टापर विद्यार्थियों के नाम का शाला में प्रदर्शन:-

कलेक्‍टर दिनेश जैन एवं जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद के मार्गदर्शन में सभी शालाओं में सभी कक्षाओं में टापर छात्र-छात्राओं उनके व्‍दारा हांसिल अंक,प्रतिशत आदि का विवरण लिखे सूचना बोर्ड भी लगाए गये है। कलेक्‍टर ने टापर विद्यार्थियों के नाम लिखे बोर्ड का अवलोकन किया और इसके संबंध में विद्यार्थियों से चर्चा भी की।

Related Post