शेयर बाजार आज बड़ी गिरावट के साथ हुआ शुरू, सेंसेक्स 597 अंक फिसला, निफ्टी में भी गिरावट।

Neemuch headlines April 19, 2024, 1:39 pm Technology

भारतीय शेयर बाजार में शुरूआती कारोबार के समय बड़ी गिरावट का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल शुरूआती कामकाज के दौरान सेंसेक्स के 30 में से 21 में लाल निशान देखने को मिली है जबकि 9 में शुरूआती कामकाज के दौरान तेजी दर्ज की गई। दरअसल शुरूआती कामकाज के दौरान सेंसेक्स 597 अंक नीचे खिसक गया है।

जिसके चलते सेंसेक्स ने अपना दिन का कारोबार 71891 पर शुरू किया। जबकि निफ्टी ने भी शुरूआती कारोबार के दौरान 152 अंक नीचे लुढ़ककर अपना कारोबार 21995 स्तर पर कारोबार शुरू किया। आज बाजार में थी गिरावट की उम्मीद:- हालांकि हफ्ते के अंतिम कामकाज वाले दिन यानी शुक्रवार को पहले से शेयर बाजार गिरावट की उम्मीद जताई जा रही थी। जानकारी के अनुसार गिफ्ट निफ्टी से अंदाजा लगाया जा रहा था कि शुक्रवार को शेयर बाजार में कमजोरी देखी जा सकती है। इससे पहले भी कल यानी गुरुवार को एशियाई शेयर बाजारों में कमजोरी पर कामकाज दिखाई दिया था।

दरअसल कल यानी गुरुवार को निफ्टी और बीएसई सेंसेक्स दोनों गिरावट पर बंद हुए थे। हालांकि शुरूआती कारोबार में शेयर बाजार में तेजी दिखाई दी थी, जबकि दिन के अंत में शेयर बाजार चार हफ्ते के निचले स्तर पर पहुंचकर बंद हुआ।

इसरायल-ईरान युद्ध का असर:-

दरअसल शुक्रवार को इजरायल ने ईरान के कई शहरों पर मिसाइल और ड्रोन से हमला करते हुए पलटवार किया हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो ईरान के परमाणु प्लांट पर भी कई मिसाइल दागी गई है। जानकारी मिली हैं कि इजराइल ने ईरान के न्यूक्लियर साइट पर भी मिसाइल से हमला किया है। वहीं इसके बाद इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (IRGC) ने अपने सभी सैन्यअड्डों को हाई अलर्ट पर रख दिया है।

Related Post