IPS की लोकेशन ही नहीं हर गतिविधि पर नजर, जासूसी के बदले मिल रही थी मोटी रकम, पुलिस अब कड़े एक्शन की तैयारी में

Neemuch headlines April 2, 2024, 2:20 pm Technology

ग्वालियर। अवैध खनन के लिए कुख्यात ग्वालियर चंबल अंचल में माफिया कितना बेख़ौफ़ है कि उसे IPS की जासूसी करने से भी भय नहीं है । एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें एक युवक प्रशिक्षु आईपीएस अनु बेनीवाल की जासूसी करता पकड़ा गया है ।

पुलिस ने जब उसे पकड़ा तब वो एक कार में बैठा था और मोबाइल की मदद से खनन माफिया को IPS की लोकेशन भेज रहा था । उसने पुलिस आरक्षक से अभद्रता की जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया, पुलिस अब उसके खिलाफ कड़ा एक्शन लेने की तैयारी में हैं।

प्रशिक्षु IPS अनु बेनीवाल इस समय ग्वालियर में पदस्थ हैं वे जिले के ग्रामीण क्षेत्र के बिजौली थाने की प्रभारी हैं, इस थाने में उनकी तैनाती केवल तीन महीनों के लिए है और पिछले कुछ दिनों में उन्होंने लगातार खनन माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है, यही वजह है कि खनन माफिया की नजर उनपर है। कार में बैठकर हो रही थी आईपीएस की जासूसी सोमवार को जब अनु बेनीवाल थाना स्टाफ के साथ रूटीन राउंड पर थी तभी उनकी नजर एक सफ़ेद रंग की स्विफ्ट कार पर पड़ी, उन्हें ध्यान आया कि वे कुछ दिनों से इस कार को अपने आसपास देख रही हैं । उन्होंने अपने एक आरक्षक को कार के पास भेजा, आरक्षक ने जब कुछ पूछताछ की तो कार चालक आरक्षक से ही उलझ गया उससे अभद्रता करने लगा, उसकी कॉलर पकड़ ली गाली गलौज करने लगा।

IPS की लोकेशन ही नहीं हर गतिविधि पर नजर, जासूसी के बदले मिल रही थी मोटी रकम, पुलिस अब कड़े एक्शन की तैयारी में मुरैना जिले का रहने वाला है आरोपी कार चालक की हरकत देख वे भी कार के पास पहुंची और स्टाफ की मदद से आरोपी कार चालक को पकड़कर थाने ले आई , पूछताछ में उसने अपना नाम आमिर खान बताया वो मुरैना जिले के जौरा का रहने वाला है । पुलिस ने जब उससे वहां खड़े रहने का कारण पूछा तो उसने कुछ खास नहीं बताया लेकिन जब पुलिस ने उसका मोबाइल चैक किया तो पुलिस शॉक रह गई। खनन माफिया को भेज रहा था IPS की लोकेशन, मिलता था पैसा आरोपी आमिर खान IPS अनु बेनीवाल की जासूसी कर रहा था, वो कई खनन माफिया को उनकी लोकेशन भेज रहा था ।

पुलिस ने जब उससे इसकी वजह पूछी तो उसने कहा कि खनन माफिया ने उसे लोकेशन ट्रेस करने जिम्मेदारी दी है इसके बदले उसे प्रति लोकेशन के हिसाब से मोटी रकम भी मिलती है। लोकेशन ही नहीं आईपीएस से जुड़ी हर गतिविधि पर रखी जा रही नजर पुलिस ने जब उसका मोबाइल खंगाला तो पता चला कि सिर्फ लोकेशन पर ही नजर नहीं रखी जा रही थी बल्कि आईपीएस अनु बेनीवाल की हर गतिविधि पर आमिर खान नजर रख रहा था, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर हवालात में डाल दिया और उसकी कार नमबर MP 07 CD 0638 जब्त कर ली। IPS अनु बेनीवाल बोली, आरोपी के पास भी 9 डम्पर आईपीएस अनु बेनीवाल ने एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि ये एक गंभीर मामला है, आरोपी के मोबाइल पर मुझसे जुड़ी बहुत से जानकारी है जो वो दूसरों को शेयर कर रहा था ये सिलसिला 20-25 दिनों से जारी था, उन्होंने कहा कि आरोपी के पास भी करीब 9 डम्पर हैं, वो भी इस खनन के खेल में शामिल है, उन्होंने कहा कि फोन में जो जानकारी मिली है उसके विषय में वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर अब धाराएँ बढ़ाई जायेंगी।

ग्वालियर आई जी बोले, आरोपी के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जायेगा IPS ने कहा कि हम इसे न्यायालय में पेश कर इसका पुलिस रिमांड मांगेंगे जिससे ये पता चल सके कि आखिर मेरी पूरी जानकारी इकट्ठा करने के पीछे इसका असली मकसद क्या है? उधर ग्वालियर आई जी अरविंद कुमार सक्सेना ने कहा कि पुलिस की नौकरी में ऐसा कई बार होता है लेकिन पुलिस चौकन्नी रहती है, हमारे अफसर किसी माफिया से या किसी अपराधी से डरते नहीं हैं, पिछले दिनों प्रशिक्षु आईपीएस अनु बेनीवाल ने अच्छी कार्रवाई की है, संभव है इसलिए नजर रखी जा रही होगी, पुलिस इस आरोपी के खिलाफ कड़ा एक्शन लेगी।

Related Post