Latest News

जिले में सभी निर्माणाधीन कार्य निर्धारित मानक एवं गुणवत्‍ता के साथ समय-सीमा में पूर्ण करवाये- सांसद गुप्‍ता

Neemuch headlines February 3, 2024, 5:41 pm Technology

नीमच । गांधी सागर ग्रामीण समूह जल प्रदाय योजना, सौर ऊर्जा परियोनाओं एवं सिंचाई योजनाओं, तालाब निर्माण के सभी निर्माणाधीन कार्य निर्धारित मानक एवं गुणवत्‍ता के साथ समय-सीमा में पूर्ण करवाना सुनिश्चित किया जाये। निर्माण कार्यो की थर्ड पार्टी क्‍वालिटी जांच भी समय-समय पर हो। यह बात सांसद सुधीर गुप्‍ता ने शनिवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में आयोजित जिला स्‍तरीय विकास समन्‍वय और निगरानी समिति (दिशा कमेटी) की बैठक में जल निगम, सौर ऊर्जा परियोजनाओं, जल संसाधन विभाग की सिंचाई परियोजना के कार्यो की प्रगति की समीक्षा करते हुए दिए।

बैठक में विधायक मनासा अनिरूद्ध मारू, जिला पंचायत अध्‍यक्ष श्री सज्‍जन सिह चौहान, विधायक प्रतिनिधि हेमंत हरित, जनपद अध्‍यक्ष श्रीमती शारदा धनगर, पूर्व न.पा.अध्‍यक्ष राकेश पप्‍पु जैन, समिति के सदस्‍यगण, कलेक्‍टर दिनेश जैन, एसपी अमित कुमार तोलानी व अन्‍य जिला अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में सांसद श्री सुधीर गुप्‍ता ने जल निगम व्‍दारा नीमच, मंदसौर जिले के लिए गांधीसागर-2 समूह जल प्रदाय योजना की विस्‍तार से समीक्षा की। इस योजना के तहत नीमच जिले के 646 और मंदसौर जिले के 269 कुल 915 गांवों व सात नगरीय क्षेत्रों में 55 लीटर प्रति दिन प्रति व्‍यक्ति के मान से घरेलु नल कनेक्‍शन के माध्‍यम से शुद्ध जल उपलब्‍ध कराया जावेगा। वर्तमान में पाईप लाईन बिछाने और जल शोधन संयंत्र का कार्य निर्माणाधीन है। इस योजना का कार्य दिसम्‍बर 2024 तक पूर्ण किया जावेगा।

विधायक अनिरूद्ध मारू ने गांधी सागर जल प्रदाय योजना के तहत पाईप लाईन बिछाने के कार्य में ठेकेदार व्‍दारा सडक के आसपास के पेडों को बगैर अनुमति के काटने की ओर ध्‍यान आकृष्‍ट करवाते हुए इस पर संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही करने का सुझाव दिया। सांसद ने जल निगम के अधि‍कारियों से कहा, कि वे तिथि निर्धारित कर सांसद, विधायक एवं समिति सदस्‍यों को समूह जल प्रदाय योजना के कार्यो का निरीक्षण करवाये। बैठक में जिले में संचालित सौर ऊर्जा परियोजनाओं के कार्यो की समीक्षा भी की गई। सांसद गुप्‍ता ने सौर ऊर्जा परियोजना सिंगोली, सौर ऊर्जा परियोजना रामपुरा एवं खिमला मनासा में 1440 मेगावाट के ग्रीनको पावर प्रोजेक्‍ट परियोजना के कार्यो की समीक्षा की। उन्‍होने प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना की जानकारी देते हुए आम नागरिकों को अपने घरों की छतों पर घरेलु उपयोग के लिए सौर ऊर्जा प्‍लांट लगवाने हेतु प्रेरित करने का सुझाव भी दिया। बैठक में अगोरा तालाब, लालपुरा तालाब, ढंढेरी चारभुजा जी बेराज, बत्‍तीसडी बेराज, गंगाबावडी तालाब योजना के कार्यो की प्रगति की भी समीक्षा की गई।

बैठक में जल संसाधन, आबकारी, नवकरणीय ऊर्जा विभाग की योजनाओं, कार्यो की समीक्षा भी की गई। बैठक में जनपद सदस्‍य रतनलाल मालावत, सांसद प्रतिनिधि आदित्‍य मालू सहित समिति सदस्‍य, जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद, संयुक्‍त कलेक्‍टर राजेश शाह व अन्‍य जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post