Latest News

नवोदय विद्यालय परिसर में पालकों के लिए आंगतुक विश्रामालय का प्रस्‍ताव तैयार करें- कलेक्टर दिनेश जैन

Neemuch headlines January 11, 2024, 7:22 pm Technology

नीमच । नवोदय विद्यालय रामपुरा में विद्यार्थियों से मुलाकात के लिए बाहर से आने वाले अभि‍भावकों/पालकों के लिए आंगतुक विश्रामालय निर्माण का प्रस्‍ताव प्राकंलन तैयार कर भिजवायें।

विद्यालय में पेयजल पाईपलाईन की व्‍यवस्‍था, न.प.के व्‍दारा की जाये, परिसर में स्थित वृक्षों की कटाई, छंटाई के लिए नगरपालिका अपनी टीम लगाकर कार्य करवाये। विद्यार्थियों की सुविधा के लिए सौर ऊर्जा चलित गीजर की व्‍यवस्‍था की जाए। साथ ही 15 नग कम्‍प्‍यूटर सेट लगाने की व्‍यवस्‍था भी की जाये। विद्यार्थियों के स्‍वास्‍थ्‍य परिक्षण के लिए मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम तैनात कर, आगामी शनिवार से स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण सुनिश्चित करवाये। विद्यालय की अनुपायोगी भूमि का समतलीकरण न.पा. की जेसीबी से करवाया जाए।

यह निर्देश कलेक्‍टर दिनेश जैन ने गुरूवार को रामपुरा के नवोदय विद्यालय में आयोजित विद्यायल प्रबंधन समिति की बैठक को सम्‍बोधित करते हुए दिए। इस मौके पर एसडीएम पवन बारिया, प्राचार्य श्री पंवार एवं स्‍टाफ, सांसद प्रतिनिधि व पालक, प्रतिनिधि भी उपस्थित थे। प्रारंभ में विद्यार्थियों और स्‍टाफ ने कलेक्‍टर जैन एवं अतिथियों का स्‍वागत किया। कलेक्‍टर ने उपस्थित विद्यालय के स्‍टाफ से चर्चा कर, परिचय प्राप्‍त किया और विद्यालय संचालन विद्यार्थियों की संख्‍या आदि के बारे में जानकारी ली। कलेक्‍टर ने विद्यालय के विभिन्‍न कक्षाओं में जाकर अवलोकन किया। उन्‍होने विद्यार्थियों व्‍दारा तैयार किए गये आकर्षक मॉडल की प्रदर्शनी का अवलोकन किया तथा मॉडल निर्माण में विद्यार्थियों के नवाचार अभिरूची की सराहना की। कलेक्‍टर ने प्राचार्य एवं स्‍टाफ को विश्‍वास दिलाया कि विद्यार्थियों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन एवं सभी विभागों व्‍दारा हर सम्‍भव सहयोग किया जायेगा। यदि कोई समस्‍या , मांग है, तो एसडीएम के माध्‍यम से अवगत करवाये। अतं में प्राचार्य पंवार ने नवोदय विद्यालय की ओर से कलेक्‍टर को स्‍मृति चिंह की भेंट किया।

Related Post