Latest News

राजस्‍व सेवा शिविर खडावदा में ग्रामीणों की समस्‍याओं से रूबरू हुए- कलेक्टर दिनेशजैन

Neemuch headlines January 11, 2024, 7:19 pm Technology

नीमच । जिले में आयोजित किए जा रहे राजस्‍व सेवा अभियान के तहत गुरूवार को 13 गांवों में विशेष राजस्‍व सेवा शिविर आयोजित किए गए और राजस्‍व अधिकारियों ने ग्रामीणों की राजस्‍व संबंधी समस्‍याओं का निराकरण किया। कलेक्‍टर दिनेश जैन ने गुरूवार को मनासा क्षेत्र की ग्राम पंचायत मुख्‍यालय खडावदा में आयोजित राजस्‍व सेवा शिविर में उपस्थित होकर ग्रामीणों की समस्‍याएं सुनी और उनका निराकरण करने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिए।

कलेक्‍टर ने किया ग्राम चौपाल पर बी-1 खसरे का वाचन:-

कलेक्‍टर दिनेश जैन ने के ग्राम खडावदा के राजस्‍व सेवा शिविर में पटवारी से खसरा बी-एन पंजी लेकर ग्रामीणों के समक्ष खसरा बी-1 में दर्ज खातेदारों के नाम का वाचन किया। इस दौरान मृत खातेदारों के आश्रितों के पी.एम.सम्‍मान निधि का लाभ दिलाने के निर्देश दिए। ग्रामीणों की मांग पर रास्‍ता विवाद का मौके पर जाकर निराकरण करवाने के निर्देश भी तहसीलदार, पटवारी को दिए।

कलेक्‍टर ने तहसीलदार को निर्देश दिए कि पटवारी, सचिव सभी खातेदारों से मृतक नामांतरण एवं पीएम किसान सम्‍मान निधि संबंधी आवेदन लेकर उनका त्‍वरित निराकरण कर अवगत कराये। कलेक्‍टर जैन ने ग्रामीणों से रूबरू होते हुए कहा कि किसान भाई प्राकृतिक खेती अपनाये, गोबर के खाद का उपयोग करें , नैनो, यूरिया को बढावा दे। कलेक्‍टर ने खडावदा के दिव्‍यांग बालक संजय पिता भंवरलाल का राष्‍ट्रीय बाल स्‍वास्‍थ्‍य कार्यक्रम की टीम को गांव में भेजकर उपचार की नि:शुल्‍क व्‍यवस्‍था करने के निर्देश भी पंचायत सचिव को दिए। कलेक्‍टर जैन ने क‍हा कि खडावदा में आबादी क्षेत्र घोषित करने का प्रस्‍ताव तैयार हो गया है। कलेक्‍टर जैन ने पंचायत सचिव व्‍दारा जन्‍म, मृत्‍यु पंजी का सही ढंग से संधारण नहीं पाये जाने पर पंचायत सचिव जगदीश कछावा को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

इस मौके पर एसडीएम पवन बारिया , तहसीलदार मनासा, सरपंच एवं बडी संख्‍या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Related Post