कुण्‍डला व खानखेडी में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शिविर संपन्न।

Neemuch headlines December 19, 2023, 6:28 pm Technology

नीमच । नीमच जिले के विधानसभा क्षेत्र नीमच जावद मनासा में 16 दिसंबर 2023 से विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू होकर, यह यात्रा प्रतिदिन विभिन्न गांवों एवं नगरीय क्षेत्रों में आयोजित की जा रही है यात्रा 26 जनवरी 2024 तक आयोजित होगी। यात्रा के दौरान प्रतिदिन दो गांवो में शिविर स्वास्थ्य मेला आयोजित किया जा रहा है।

इसी क्रम में मंगलवार को मनासा क्षेत्र के कुण्‍डला,खानखेडी व कुण्‍ड़वासा में विकसित भारत संकल्प यात्रा आयोजित की। मनासा क्षेत्र में विकसित भारत संकल्प यात्रा ग्राम कुण्‍डला,खानखेडी व कुण्‍ड़वासा में आयोजित की गई। पवन पाटीदार,यात्रा के जिला संयोजक सुनील कटारिया, एसडीएम मनासा पवन बारिया एवं अन्य जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में आयोजित यात्रा एवं शिविर में विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे। इस मौके पर आयोजित शिविर में शासन की योजनाओं से लाभांवित हितग्राहियों ने अपने अनुभव "मेरी कहानी मेरी जुबानी" प्रस्तुत की और अपने अनुभव साझा किये।

शिविर में नवीन चिन्हित लाभार्थियों को योजनाओं के लाभ पत्रों का वितरण अतिथियों द्वारा किया गया। नीमच जनपद के ग्राम आमलीखेडा में भी मंगलवार को विकसित भारत सकल्‍प यात्रा शिविर आयोजित किया गया । इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। जिसमें स्कूली छात्र-छात्राओं ने विभिन्न देशभक्ति पूर्ण योजनाओं पर आधारित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। शिविर में स्‍वास्‍थ्‍य मेला आयोजित किया गया और उपस्थितजनों की शुगर बी.पी. की नि:शुल्‍क जांच की गई। इस मौके पर जनप्रतिनधि, पंचायत पदाधिकारी, अधिकारी, कर्मचारी, गणमान्‍य नागरिक एवं बडी संख्‍या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

आज इन गांवों में सकल्‍प यात्रा:-

एसडीएम मनासा पवन बारिया ने बताया कि आज 20 दिसंबर को अनुभाग मनासा में विकसित भारत संकल्प यात्रा ग्राम पंचायत हतुनिया, बरलाई, पालडा एवं पिपलिया सिंघड़िया में आयोजित होगी।उपखण्‍ड नीमच में20 दिसंबर को सकल्‍प यात्रा बोरदियाकला , मागरोल, एवं सेमली मेवाड में आयोजित होगी ।

Related Post