Latest News

कोई भी तलाशी बिना मजिस्ट्रेट एवं वीडियोग्राफी के नहीं की जाएगी-कलेक्टर दिनेश जैन।

neemuch headlines October 10, 2023, 5:35 pm Technology

नीमच । विधानसभा निर्वाचन-2023 के दौरान निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही राजनैतिक दलों की सभा रैलियों, सार्वजनिक बैठको व बड़े खर्चो पर सतत निगरानी की जा रही है। कोई भी तलाशी बगैर मजिस्ट्रेट एवं बगैर वीडियोग्राफी के नहीं की जाएगी। महिलाओं के हेण्डपर्स की तलाशी भी नही ली जायेगी। यह जानकारी कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश जैन एवं पुलिस अधीक्षक अमित कुमार तोलानी की उपस्थिति में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष नीमच में आयोजित एफ.एस.टी., एस.एस.टी.दलों में शामिल अधिकारी-कर्मचारियों के प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनर्स डॉ.राजेश पाटीदार ने दी।

इस प्रशिक्षण में निर्वाचन में पुलिस के दायित्वों पर विस्तार से जानकारी दी गई। प्रशिक्षण में फ्लाईंग स्कॉट के दायित्व, एसएसटी के दायित्व, एस.एस.टी. द्वारा जप्ती के संबंध में विस्तार से प्रशिक्षण दिया गया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश जैन ने प्रशिक्षण में कहा, कि सभी एस.एस.टी., एफ.एस. सौंपे गए दायित्वों का तत्परतापूर्वक पालन करें और कोई भी समस्या आती हैं, तोवे तुरंत जिला निर्वाचन कार्यालय के कन्ट्रोल रूम जो चौबीस घन्टे चालू है। उस पर अपनी सूचना दे सकते है। साथ ही टोल फ्री नम्बर-1950 पर भी अपनी सूचना दे सकते है। जिला कन्ट्रोल रूम का नम्बर 07423-257566 पर भी सूचनाए दी जा सकती है। प्रशिक्षण में पुलिस अधीक्षक अमित कुमार तोलानी ने बताया, कि निर्वाचन के दौरान एस.एस.टी., एफ.एस. की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। उन्होंने कहा, कि मध्यप्रदेश एंव राजस्थान बार्डर पर दस चेक पोस्ट प्रारम्भ हो गए हैं।

यहां सीसीटीव्ही कैमरों के माध्यम से सतत निगरानी की जा रही है। एस.एस.टी और एफ.एस.भी चेक पोस्ट पर सूचना प्राप्त होने पर तत्काल पहुंचकर कार्यवाही करें। प्रशिक्षण में सीईओ गुरूप्रसाद, संयुक्त कलेक्टर राजेश शाह सहित एसएसटी, एफएस के दल में शामिल अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post