Latest News

रोल प्रेक्षक शौभित जैन ने किया सरवानिया महाराज में मतदान केन्‍द्रों का निरीक्षण मतदाता पुनरीक्षण कार्य का किया सत्‍यापन

Neemuch headlines September 26, 2023, 9:42 pm Technology

नीमच । निर्वाचन आयोग के रोल प्रेक्षक एवं म.प्र.राज्य खादय आयोग के सदस्‍य सचिव शौभित जैन ने मंगलवार को जावद विधानसभा क्षेत्र शाउमावि सरवानिया महाराज स्थित मतदान केन्‍द्र का निरीक्षण कर मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की प्रगति का जायजा लिया ।

इस मौके पर कलेक्‍टर दिनेश जैन, एडीएम सुश्री नेहा मीना, एसडीएम राजकुमार हलदर, उप जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव साहू, तहसीलदार यशपाल मुजाल्‍दा सहित अन्‍य अधिकारी भी उपस्थित थे। रोल प्रेक्षक शौभित जैन ने नगर पंचायत से नगर के मृत मतदाताओं की सूची प्राप्त कर, उसका मतदाता सूची से सत्‍यापन किया। उन्‍होने बीएलओं समरथ मल मालवीय द्वारा घर-घर सर्वे कर मतदाता सूची से मृतक मतदाताओं के नाम हटाने की कार्यवाही करने की सराहना की ।

उन्‍होने मतदान केन्‍द्र क्रंमांक 198, 199, 200 एवं 201 के बीएलओं से चर्चा कर , प्राप्‍त फार्म-6,7,8 की संख्‍या के बारे में पूछा। प्रेक्षक ने बीएलओं पंजी का अवलोकन किया तथा बीएलओं एप के माध्‍यम से मतदाता सूची का सत्‍यापन भी किया । रोल प्रेक्षक ने बीएलओं को निर्देश दिए, कि किसी भी मृत मतदाता का नाम मतदाता सूची में ना रहे । मतदाता सूची का वाचन कर, सत्‍यापन करे और शिफ्टेड व मृत मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से हटाने की निर्धारित प्रक्रिया का पालन करते हुए कार्यवाही करें।

Related Post