प्रर्यावरण की रक्षा हेतु मिट्टी की गणेश प्रतिमा बना कर गणेशोत्सव मनाया जा रहा ज्ञान मंदिर में

विनोद पोरवाल September 22, 2023, 1:09 pm Technology

कुकडेश्वर। ज्ञान मंदिर विध्या परिसर में प्रतिवर्षानुसार प्रर्यावरण प्रेमी ज्ञान मंदिर के संचालक सोनी परिवार श्रीमती मंजू भगवती प्रसाद सोनी कुकड़ेश्वर ने काली व पिली मिट्टी से हाथों की कलाकारी कर गणेश जी की प्रतिमा बना कर प्रतिवर्षानुसार इस बार भी गणेश उत्सव मनाया जा रहा है।

ज्ञान मंदिर में प्रर्यावरण रक्षा व क्षेत्र की खुशहाली की कामना की जा रही हैं। गणेश उत्सव के आयोजन में नित्य अतिथियों को बुलाया जा कर गणपति बप्पा की पूजा अर्चना कर रहे व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से बच्चों की प्रतिभा निखारने के लिए स्कुल परिसर में दस दिवसीय गणेशोत्सव की धूम मची है। नगर पत्रकार संघ ने भी अतिथि के रूप में कार्यक्रम में सिरकत की उक्त अवसर पर तेज करण सोनी अध्यक्ष प्रस्फुटन समिति, सतीश खाबिया पत्रकार, शिवजी सेन आर एस एस स्वयंसेवक, संजय मारू समाज सेवी, मनोज खाबिया पत्रकार, विनोद पोरवाल एल आई सी, दशरथ नागदा पत्रकार, सत्यनारायण पिपलीवाल, भगवती प्रसाद, श्रीमती मंजू सोनी, दिव्या मेघवाल सभी ने तृतीय दिवस विधी विधान से विघ्न हर्ता श्री गजानंद महाराज की पूजा अर्चना आरती की गई।

सभी अतिथियों द्वारा गणेश उत्सव पर श्री लम्बोदर से श्री सहस्त्र मुखेश्वर तालाब को भरने के साथ ही अच्छी बारिश की कामना की।

Related Post