पॉच हजार से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने किया स्वागत, जावद मे जन आक्रोश यात्रा का हुआ जोरदार स्वागत, जीतू पटवारी ने सभा में प्रदेश सरकार और शिवराज पर बोला हमला

Neemuch headlines September 21, 2023, 10:00 am Technology

भाजपा के राज मे जनता त्रस्त व मंत्री सहित उनके चहेते मस्त— जीतू पटवारी

जावद। कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा बुधवार को सुबह 11 बजे जावद पंहुची। यह यात्रा मालवा क्षेत्र के मंदसौर से शुरू की गई। कांग्रेस मंदसौर से यात्रा शुरू कर किसानों को संदेश देना चाहती हैं कि वह किसानों के साथ हैं क्योंकि मंदसौर किसान आंदोलन की पृष्ठभूमि रही है जिसके जरिए पिछली बार कांग्रेस में जबरदस्त प्रदेश में किसानों का समर्थन हासिल किया था। जैसे ही बुधवार को नीमच से निकलकर जावद जन आक्रोश यात्रा पंहुची जय कमलनाथ, जय कांग्रेस के नारे कार्यकर्ताओ ने लगाकर, पुष्पवर्षा, आतीशबाजी कर जोरदार स्वागत किया। जीतू पटवारी नीमच रोड़ से रोड शो किया। इसके बाद नीमच रोड़ समंदर पटेल के कार्यालय के समीप सभा को संबोधित किया।

गिनाई शिवराज सरकार की नाकामी :-

जन आक्रोश रेली का नेतृत्व कर रहे विधायक और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी को सुनने बड़ी संख्या में कांग्रेसियों का जन सैलाब उमड़ पड़ा। जीतू पटवारी ने सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार पर कई आरोप लगाए और कहा कि लाड़ली लक्ष्मी शिवराज सिंह चौहान को अब याद आ रही है कोरोना के समय गैस सिलेंडर 1150 का था अब 450 रुपये का हो गया क्योंकि चुनाव है। शिवराज जी बताए कि इतने सालों से सरकार चलाई वो 500 रुपए कहां गए तब क्यों लाड़ली बहाना याद नहीं आई। आगे पटवारी ने कहा कि मंत्री सखलेचा बार—बार जापान का नाम लेते है आधुनिक खेती की बात करते है इन्हौने जिन लोगो को जापान भेजा था, उनमे से कोन जापानी पद्धति की खेती कर रहा है। मंत्री सखलेचा कहते है की भूट्टे के एक पौधे पर 8 भूट्टे उगेंगे, रोग पता चल जायेगा अरे वह बीज तो दिलाओ, अरे ऐसा नही हो कि उन्हे चुनाव बाद भूट्टे ही बेचने पड़े। कमलनाथ जी के 11 वचन है वो सरकार बनते ही पूरे होंगे।

जीतू पटवारी के साथ कांग्रेस के प्रदेश सहप्रभारी कुलदीप इंदोरा, जिला प्रभारी नूरी खान, जिला काँग्रेस अध्यक्ष अनिल चौरसिया, उमरावसिंह गुर्जर सहित कई टिकट के दावेदार नेता मंचासीन थे। वही सभा को मंचासीन वरिष्ठ नेताओं और अतिथियों के द्वारा भी संबोधित किया गया। दिवंगत वरिष्ठ कांग्रेस नेताओ को श्रद्धासुमन अर्पित किये— सभा पश्चात जीतू पटवारी सभा स्थल से पैदल बस स्टेण्ड पर पंहुचे जहां पर कांग्रेस के पूर्व मंत्री दिवंगत घनश्याम पाटीदार, इन्दिरा गांधी की प्रतिमा पर जाकर श्रद्धासुमन अर्पित किये।

तत्पश्चात बटेश्वर महादेव मंदिर पर जाकर भगवान भोलेनाथ का अभिषेक कर क्षेत्र की खुशहाली की मनोकामना की।

सखलेचा के चहेतो को बोला चंडाल चौकड़ी :-

जन आक्रोश यात्रा के दौरान मंत्री सखलेचा व उनके चहेतो के खिलाफ जमकर बरसे कांग्रेस नेता। कांग्रेस नेता समंदर पटेल ने कहा कि मंत्री सखलेचा के मंत्री बनने के बाद जावद क्षेत्र की जनता पर जो अत्याचार और भ्रष्टाचार हुए हैं, उनका जवाब इस बार जनता भाजपा की घर वापसी कर देगी। पटेल ने कहा कि मंत्री सखलेचा की जो चंडाल चौकड़ी है, मण्डल व इनके साथ घुमने वालो के कारण लोगों में भय व्याप्त है। पुलिस थानो पर जो खुली वसूली हो रही है ऐसा मप्र में कहीं नहीं देखने में आया है। यहां के सारे सरकारी दफ्तरों में भारी भ्रष्टाचार व्याप्त है। ठेके पर पोस्टिंग हो रही है। विगत 20 सालो से जावद को मंत्री सखलेचा ने बंधक बना रखा है और वह उनके समर्थकों के लिए जावद कमाई का साधन बन गया है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण आसन दरियानाथ मठ की सरकारी भूमि है, जिसे सखलेचा ने अवैध तरीके से हथिया ली और इस पर लोन उठा लिया। इस मामले की भी सीबीआई जांच होनी चाहिए।

20 सालो मे नही मिला बेरोजगारो को रोजगार :-

विगत 20 सालो से जावद को व्यापार का हब बनाने का थोथा दावा करने वाले मंत्री सखलेचा ने सौलर माफियाओं के साथ मिलकर किसानों की हजारों बीघा जमीन को हथिया लिया है और जावद के एक भी व्यक्ति को नौकरी नहीं दी है और ना ही जावद में अब तक कोई उद्योग लगा है। इनकी खनिज माफियाओं के साथ खूली सांठ-गांठ है। इसका उदाहरण भी सुवाखेड़ा इलाके में साफ तौर पर देखने को मिलता है। वहां की हजारों बीघा जमीन विक्रम सीमेंट फैक्टरी को दे दी और इस फैक्टरी में आज तक भी क्षेत्र के वेरोजगारी को नौकरी नहीं मिली है। यहां सिर्फ मंत्री ने केवल अपने सीपे सलहाकार के अलावा किसी भी बेरोजगार को नौकरी नहीं दी है। किसानो की जमीन पर बुलडोजर चला रहे है और रिश्वतखोरो को साथ लेकर घूम रहे है :- मंत्री सखलेचा पर खुलकर आरोप लगाते हुऐ समंदर पटेल ने कहा कि एक तरफ जहां गरीब व मजलूम किसानों की जमीनों पर सरेआम बुल्डोजर चलवा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ गोपाल चारण जैसे भ्रष्ट जनपद अध्यक्ष को सरेआम संरक्षण देते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। जबकि गोपाल चारण को पद से ततकाल रूप से हटाया जाना चाहिए व अयोग्य घोषित किया जाना चाहिए। इसनके मंच पर जनपद अध्यक्ष चारण व शिकायतकर्ता भी मंच पर एक साथ दिखे है। इस प्रकार भाजपा को खोखला करने का काम मंत्री सखलेचा ने किया है। मंत्री सखलेचा के चहेते कर रहे है रेत का कारोबार :- मंत्री सकलेचा के कार्यकाल में रेत माफिया, खनिज माफिया, जमीन माफिया और पुलिस के दलाल समूचा प्रशासन ठेके पर चला रहे हैं। यह बात समंदर पटेल ने प्रेसवार्ता मे कही है। पटेल ने आगे कहा कि प्रशासनिक अधिकारी खुद मंत्री सखलेचा व उनके करीबियों के आतंक से डरे हुए हैं व क्षेत्र में किसानो को अपने खेत में मिट्टी व् गृह भराव हेतु मोहरम (लाल मिट्टी भर्ती) के नाम पर लुट कसोट मचा रखी है। कारोबारी और जावद क्षेत्र का एक पदाधिकारी ने ले रखी है

शासकीय जमीने :-

समंदर पटेल नेे गंभीर आरोप लगाते हुऐ यह भी कहा कि मंत्री सखलेचा का सारा हिसाब-किताब नीमच का एक कथित कारोबारी देख रहा है, जिसके साथ मंत्री की हिस्सेदारी है। उसको मंत्री सखलेचा ने बेशकिमती सरकारी जमीनें कौड़ियों के भाव में दिलवा रहे हैं, इसमे इनके मंडल अध्यक्ष की भी हिस्सेदारी है। इस पूरे मामले की भी सीबीआई जांच होनी चाहिए। यह कारोबारी सोयाबीन और एथेनोल प्लांट डाल रहा है। मंत्री सखलेचा जावद को जापान बनाने के खोखले दावे अब आम लोगों के सामने आ चुके हैं। जहां जावद क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर डिलेवरी कराने के लिए डॉक्टर और स्टॉफ नहीं है। वहीं 2004 में 30 करोड़ का ट्रस्ट बनाकर जावद की जनता को मेडिकल सुविधा देने का सपना दिखाने वाले मंत्री सखलेचा की सारी पोल खुल चुकी है।

हिंदूत्व का मंत्र बोलने वाले मंत्री सखलेचा सुखानंद धाम मे विकास की एक ईट नही लगाई :-

हिंदूत्व का मंत्र बोलने वाले मंत्री सखलेचा ने 20 वर्षों के कार्यकाल में सुखानंद धाम के विकास में एक ईंट भी नहीं लगाई है व महिलाओ को वस्त्र बदलने हेतु कमरे की व्यवस्था भी नही करवा पाए और लोगों को सांप्रदायिकता के नाम से भड़काकर वोट लेने में अग्रणी रहे हैं। मंत्री ने भ्रष्टाचार का एक अनोखा सिस्टम बनाया। लगभग सालभर पहले हुए नगरीय निकाय और जनपद पंचायत चुनाव के बाद जो लोग अध्यक्ष पद के दावेदार थे, उनसे निर्वाचित पार्षदों और जनपद सदस्यों को 4-5 लाख रूपये प्रति सदस्य भुगतान करवाया गया। इतना पैसा बांटकर अध्यक्ष बने नेता अब जमकर भ्रष्टाचार कर रहे हैं व कार्य करने के नाम पर 10 प्रतिशत कमिशन मांगे जा रहे है। वहीं मंत्री सखलेचा आंखें मूंदकर सब देख रहे हैं तथा उनकी भी कमिशन में भागीदारी है।

योजनाये आती है और भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाती है :-

योजनाये आती है और भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाती है। आंगन वाडी में अपने लोगो के नाम पर रूपय डाले जाते है। डिजिटल स्कूलो में भरी भ्रष्टाचार किया जा रहा है । वर्तमान में इंदौर में खिलौना व फर्नीचर उद्योग के जमीनों के आवंटन में करोड़ो रुपयों का भ्रष्टाचार किया गया है।उसकी भी सीबीआई जाँच होनी चाहिए। मंत्री व उनके पिता जी को पिछले 50 वर्षों से जावद की जनता ने भरपूर आशीर्वाद देकर मंत्री से मुख्यमंत्री तक बनाया लेकिन इन्होने जावद जनता को छला व भरपूर शोषण किया तथा भ्रष्टाचार की चरम सीमाओ को पार किया । पटेल ने कहा कि मे मंत्री सखलेचा से आमने—सामने बहस करने के लिए भी तैयार हूँ तथा जावद की जनता के लिए इन्होने एक भी ऐसा विकास कार्य किया हो तो बताये जो कि भ्रष्टाचार विहीन हो । उक्त आरोप समंदर पटेल ने लगाऐ।

इस अवसर पर कांग्रेस पदाधिकारी, कांग्रेस कार्यकर्ता व पत्रकारगण मौजुद रहे।

Related Post