Latest News

आगामी त्‍यौहारों के मद्देनजर संवेदनशील मामलों पर कडी नजर रखे- कलेक्टर दिनेश जैन

Neemuch headlines September 16, 2023, 6:16 pm Technology

नीमच। आगामी त्‍यौहारों को ध्‍यान में रखते हुए सभी कार्यपालक मजिस्‍ट्रेट अपने-अपने क्षेत्र में संवेदनशील मामलों पर कडी नजर रखे और विवादों को आपसी समन्‍वय, बातचीत के जरिये हल करने का प्रयास करें। सभी अधिकारी कानून व्‍यवस्‍था की दृ‍ष्‍टी से अपने सूचना तंत्र को मजबूत करें। यह निर्देश कलेक्‍टर दिनेश जैन ने शनिवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष में सभी कार्यपालिक मजिस्‍ट्रेटों, राजस्‍व अधिकारियों की बैठक में दिए गए।

बैठक में पुलिस अधीक्षक अमित कुमार तोलानी, एडीएम सुश्री नेहा मीना, जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद, संयुक्‍त कलेक्‍टर संजीव साहू, राजेश शाह, सभी एसडीएम , तहसीलदार, सीएमओ एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में कलेक्‍टर जैन ने निर्देश दिए कि एसडीएम, एसडीओपी, तहसीलदार एवं थाना प्रभारी अपने क्षेत्र में प्रतिदिन भ्रमण करें और आयोजकों को उनके आयोजन स्‍थलों की सुरक्षा करने के लिए पाबंद करें। पुलिस अधीक्षक अमित कुमार तोलानी ने बैठक में कहा कि सभी अधिकारी धार्मिक एवं किसानों से संबंधित मुद्दों पर विशेष ध्‍यान दे। क्षेत्र में निगरानी रखे।

सभी पक्षों से आपसी बातचीत एवं संवाद करें। समस्‍याओं का समाधान करें। एडीएम सुश्री नेहा मीना ने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी अपने मैदानी अमले के माध्‍यम से सूचना तंत्र को मजबूत करें। ग्राम स्‍तर से छोटी-छोटी सूचनाएं भी वरिष्‍ठ स्‍तर तक नियमित रूप से प्राप्‍त होना चाहिए। सभी सीएमओ , संबंधित एसडीएम से प्रतिदिन चर्चा कर, नगरीय क्षेत्र में होने वाले दैनिक घटनाक्रमों से अवगत कराये।

आगामी त्‍यौहारों को ध्‍यान में रखते हुए थाना स्‍तर पर शांति समिति की बैठके आयोजित करने के निर्देश भी सभी संबंधिततों को दिए गए।

Related Post