Latest News

सभी शासकीय सेवक आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन करे- कलेक्टर दिनेश जैन

Neemuch headlines September 12, 2023, 8:16 pm Technology

नीमच। जिले के सभी अधिकारी-कर्मचारी विधानसभा निर्वाचन 2023 के तहत सौंपें गए, दायित्वों को पूरी गम्भीरता से लें, और निर्वाचन कार्य तत्परतापूर्वक समय-सीमा में पूर्ण करें। यह निर्देश कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश जैन ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला अधिकारियों के आदर्श आंचरण संहिता के पालन के संबंध में आयोजित प्रशिक्षण में दिए। प्रशिक्षण में पुलिस अधीक्षक अमित कुमार तोलानी, अपर कलेक्टर सुश्री नेहा मीना, जिला पंचायत के सीईओ गुरूप्रसाद, परियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण  राजेश शाह एंव मास्टर्स ट्रेनर्स डा.राजेश पाटीदार भी उपस्थित थे। प्रशिक्षण में कलेक्टर दिनेश जैन ने सभी जिला अधिकारियों को निर्देश दिए कि आयोग द्वारा आदर्श आचरण संहिता का सभी शासकीय सेवक कड़ाई से पालन सुनिश्चित करें। किसी अधिकारी को कोई कार्य करने में आदर्श आचरण संहिता के बारे में कोई संदेह हो तो वह निर्वाचन कार्यालय से मार्ग दर्शन प्राप्त कर लें ।

प्रशिक्षण में नेशनल लेवल मास्‍टर ट्रेनर डॉ.राजेश पाटीदार ने आदर्श आचरण संहिता क्‍या है ? कानूनी स्थिति, एमसीसी का दायरा, एमसीसी, लागू होने के साथ की जाने वाली कार्यवाही, राजनैतिक दलों अभ्‍यर्थीयों के लिए आदर्श आचरण संहिता, चलित वाहनों पर प्रदर्शन, स्‍कूल कॉलेज मैदानों का उपयोग, वाहनों के दुरूपयेाग की रोकथाम, लाउड स्‍पीकर का उपयोग, सम्‍पति विरूपण, वाहन विरूपण, पम्‍पलेट, पोस्‍टर, हेण्‍ड बिलों का प्रकाशन, आदि बिन्‍दुओं पर पॉवर प्रजेंटेशन के माध्‍यम से विस्‍तार से जानकारी दी। प्रशिक्षण में कलेक्‍टर दिनेश जैन ने सभी निर्माण विभागों को निर्देशदिए, कि वे विभागीय निर्माण कार्यो, जिसमे प्रांरम्‍भ कार्य, अप्रारम्‍भ कार्यो की स्थिति आदि की विस्‍तृत सूची जिला कलेक्‍टर कार्यालय को प्रस्‍तुत करें।

प्रशिक्षण में उप जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव साहू, संयुक्‍त कलेक्‍टर सुश्री प्रीति संघवी, राजेश साहू, डिप्‍टी कलेक्‍टर सुश्री किरण आंजना, सभी एसडीएम एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post