Latest News

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत स्‍टील फर्नीचर निर्माण उद्योग स्‍थापित कर सफल उद्यमी बने बसरत अली

Neemuch headlines June 17, 2023, 8:09 pm Technology

नीमच। प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत पांच लाख रूपये का ऋण प्राप्‍त कर अपनी स्‍वयं की स्‍टील फर्नीचर निर्माण की ईकाई स्‍थापित कर सफल उद्यमी बन गये है, नीमच के युवा बसरत अली।

नीमच निवासी बसरत अली को समाचार पत्रो से प्रधानमंत्री सृजन कार्यक्रम की जानकारी मिली, तो उन्‍होने जिला व्‍यापार एवं उद्योग केंद्र नीमच से सम्‍पर्क कर योजना की पूरी जानकारी ली और इस योजना के तहत आवेदन किया। बसरत अली को इंडियन बैंक नीमच से पांच लाख रूपये का ऋण स्‍टील फर्नीचर निर्माण का उद्योग स्‍थापित करने के लिए स्‍वीकृत हुआ।

इस पर शासन की ओर से 25 प्रतिशत मार्जिन मनी अनुदान भी प्रदान किया गया। बसरत अली ने योजना के तहत प्राप्‍त ऋण राशि से अनमोल स्‍टील फर्नीचर के नाम से स्‍कीम नम्‍बर 9 स्‍टेशन रोड नीमच पर अपने स्‍वयं का उद्योग प्रारंभ किया। इस उद्योग में बसरत अली व दो अन्‍य युवाओं को रोजगार मिला है। बसरत अली को प्रतिमाह बीस से पच्‍चीस हजार रूपये तक की आमदनी हो रही है। इस योजना से मिली मदद से बसरत अली स्‍वयं आत्‍मनिर्भर बने है। वे सफल उद्यमी बनकर दो अन्‍य युवाओं को भी रोजगार प्रदान कर रहे है।

इस योजना के तहत मिले लाभ के लिए बसरत अली प्रधानमंत्री जी व मुख्‍यमंत्री जी तथा एम.एस.एम.ई. मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा को धन्‍यवाद देते हुए उनका आभार व्‍यक्‍त कर रहे है।

Related Post