Latest News

MP BOARD 10वीं-12वीं का रिजल्ट 25 मई को होगा जारी, इस वेब साइड पर देख सकेंगे रिजल्ट

Neemuch headlines May 24, 2023, 5:30 pm Technology

नीमच। मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल  10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षा का परिणाम 25 मई को जारी होगा। स्कूली शिक्षा मंत्री इंदरसिंह परमार इसे जारी करेंगे। एमपी बोर्ड की वेबसाइट mpbse.nic.in पर विद्यार्थी अपना परिणाम देख सकेंगे। दोनों कक्षाओं के रिजल्ट को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। ऐसे देखें परिणाम:- मोबाइल एप पर परिणाम जानने के लिए गूगल स्टोर पर एमपीबीएसई या एमपी मोबाइल एप डाउनलोड करें। नो योर रिजल्ट का चयन करने के बाद अपना अनुक्रमांक तथा आवेदन क्रमांक डालें। इस वर्ष 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा में करीब 18 लाख विद्यार्थी शामिल हुए हैं। उल्लेखनीय है कि इस बार 10वीं-12वीं का परिणाम एक साथ जारी किया जा रहा है। इसके अलावा मेधावी विद्यार्थियों को परीक्षा के घोषणा के अवसर पर नहीं बुलाया जाएगा। एमपीबीएसई मोबाइल एप और विभिन्न पोर्टल पर भी परीक्षा परिणाम की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। विद्यार्थी यहाँ पर अपने परिणाम देख सकेंगे :- www.mpresults.nic.in, https://mpbse.mponline.gov.in, www.mpbse.nic.in, www.jagranjosh.com, https://www.fastresult.in, www.examresults.net www.examresults.net/mp  माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) की 10वीं-12वीं बोर्ड कक्षा के परिणाम 25 मई को दोपहर 12.30 बजे जारी किए जाएंगे। परीक्षा परिणाम एमपी आनलाइन की वेबसाइट पर देख सकेंगे विद्यार्थी।

मप्र 10वीं-12वीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम गुरुवार को होगा जारी। माध्‍यमिक शिक्षा मंडल ने विभिन्‍न पोर्टल पर कक्षा दसवीं और बारहवीं के परिणाम जानने की सुविधा उपलब्‍ध करवाई है। मप्र बोर्ड की दसवीं और बारहवीं के परिणाम की विद्यार्थी लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे थे।   माध्‍यमिक शिक्षा मंडल ने विज्ञप्ति जारी कर 10 वीं और 12 वीं बोर्ड का परिणाम जारी करने की तारीख घोषित की है।  

मध्‍य प्रदेश बोर्ड की दसवीं और बारहवी कक्षा का परिणाम 25 मई को दोपहर 12.30 बजे माध्‍यम‍िक शिक्षा मंडल मुख्‍यालय के विज्ञान प्रशिक्षण केंद्र स्थित आडिटोरियम में स्‍कूल शिक्षा मंत्री इंदरसिंह परमार जारी करेंगे।

Related Post