Latest News

मनासा पुलिस राजनीति दबाव में न्याय और सुरक्षा की मांग करने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओ पर कर रही कर्रवाई, कांग्रेस नेता एडिशनल एसपी से मिले, रखी ये मांग

मंगल गोस्वामी May 5, 2023, 8:54 pm Technology

मनासा । साहब न्याय और सुरक्षा की मांग के साथ ही जन हित के मुद्दो को लेकर गांधीवादी तरीके से अपनी बात रखने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओ पर सत्ता पक्ष के जनप्रतिनिधियों के दबाव में मनासा थाना प्रभारी फर्जी केस बनाकर उन्हें जेल भेजने की धमकी दे रहे है।

हर रोज कार्यकर्ताओ को पुलिस परेशान और प्रताड़ित कर रही है। जिन कांग्रेस कार्यकर्ताओ पर मनासा पुलिस ने राजनीति दबाव में फर्जी केस दर्ज किए है उन्हे पुलिस निरस्त करे। अन्यथा कांग्रेस को सड़क पर उतरकर आंदोलन करने पर मजबूर होना पड़ेगा। यह बात कांग्रेस नेताओं ने शुक्रवार को एडिशनल एसपी से कही।

कांग्रेस नेताओं ने कहा की मनासा पुलिस द्वारा गत दिवस प्रदेश कांग्रेस आईटीसेल सचिव दिनेश राठौर द्वारा नगर के सरकारी अस्पताल के शौचालय में एक नवजात शिशु मृत हालत में मिला था। नवजात को फेकने के मामले में राठौर ने बीएमओ बी भायल को जांच कर नवजात को फेकने वाली हत्यारी मां के खिलाफ कार्रवाई के लिए अनुरोध किया गया था।

इसके बाद भी अस्पताल प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया। अस्पताल प्रशासन की लापरवाही के खिलाफ और नवजात को न्याय दिलाने के लिए आइटीसेल प्रदेश सचिव राठौर ने कार्यकर्ताओ के साथ शांतिप्रिय और गांधीवादी तरीके से अनशन किया गया। लेकिन सत्ता पक्ष के दबाव में थाना प्रभारी आर सी दांगी ने दिनेश राठौर सहित कार्यकर्ताओ के खिलाफ धारा 186, 188, 34 में केस दर्ज किया। जबकि राठौर द्वारा न्याय के लिए और दोबारा फिर से मानवता को शर्मशार करने वाली घटना की पुनरावृति नही हो इसको लेकर अनशन किया गया था।

लोकतंत्र में सभी को अपनी बात कहने का अधिकार है। पुलिस लोकतंत्र राजनीति फ्रेशर में खत्म करने पर तुली हुई है। वही दूसरी घटना भाटखेड़ी की है। जहा पर आए दिन गांव में चोरी की घटनाओं से ग्रामीण परेशान हो चुके थे। गांव में पुलिस गश्त बढ़ाने और अज्ञात बदमाशो को पकड़ने के लिए न्याय की उम्मीद लेकर युवाओं ने ग्रामीणों के साथ थाना पहुंचकर थाना प्रभारी से मांग की थी।

पुलिस ने चोरों को पकड़ने की बजाए उल्टा न्याय की मांग करने वालो के खिलाफ कार्रवाई कर डाली। मनासा थाना प्रभारी सत्ता पक्ष के दबाव में अपनी ड्यूटी निभा रहे है। पुलिस द्वारा राजनीति दबाव में बनाए गए केस निरस्त किए जाए।जिला पुलिस अधिक्षक से जिला कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चोरसिया, प्रदेश कांग्रेस महामंत्री मंगेश संघई, जिला कार्यवाहक अध्यक्ष चंद्रशेखर पालीवाल, संजय पगारिया, कैलाश राठौर, ओम रावत, मंगल पाटीदार, मनीष पोरवाल, महेश पाटीदार शिव पोगरा, हिम्मत सिंह छोटू बना, दशरथ धनगर दिनेश राठौर बाबू कछावा यशवंत दायमा, घनश्याम सुरावत शेख शाहिल, मनोज कछावा मोहित पाटीदार युसुफ रंगरेज सुरेंद सिंह सहित कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने मिलकर मनासा थाना प्रभारी द्वारा राजनीति दबाव में की जा रही कर्रवाई के बारे में अवगत कराया।

Related Post