Latest News

केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो नीमच की अलग-अलग कार्यवाहियो में 135 किलो से अधिक गांजा एवं 4 किलो से अधिक अफीम जप्त

Neemuch headlines April 12, 2023, 6:17 pm Technology

नीमच। केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन) नीमच और सिंगोली के नशीले पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखते हुए एक विशेष खुफिया सूचना के आधार पर थाना भीमगढ़ गांव में एक संदिग्ध घर की तलाशी ली गई। यह कार्रवाई तहसील रश्मी जिला चित्तौड़गढ़ (राज.) में 12 अप्रैल को की गइ। यहां से 4 किलोग्राम वजनी अफीम का एक पारदर्शी प्लास्टिक पैकेट बरामद किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नारकोटिक्स को खुफिया सूचना मिली थी कि भीमगढ़ गांव निवासी पीएस तहसील रश्मी जिला चित्तौड़गढ़ (राज.) अपने निवास स्थान पर अफीम छुपाकर रख रहा है और मादक पदार्थों की अवैध तस्करी में शामिल है। इस पर सीबीएन नीमच और सिंगोली के अधिकारियों की एक टीम का गठन किया गया और 12 अप्रैल को टीम को रवाना किया। अधिकारियों ने गांव के संदिग्ध घर की तलाशी ली। घर की सघन तलाशी के परिणामस्वरूप एक पारदर्शी प्लास्टिक कंटेनर में रखी 04 किलोग्राम अफीम बरामद हुई। कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद बरामद अफीम को जब्त कर लिया गया है और एक आरोपी को एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है। एक अन्य एंटी ड्रग ऑपरेशन में एक विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन) जावरा मध्य प्रदेश इकाई के अधिकारियों ने 12.04.2023 को एक बोलेरो पिकअप को पकड़ा और एक गुप्त कैविटी से 135.220 किलोग्राम गांजा बरामद किया।

विशिष्ट खुफिया जानकारी प्राप्त करने के बाद कि एक बोलेरो पिकअप वैन ओडिशा-आंध्र प्रदेश सीमा से मध्य प्रदेश तक गांजा ले जाएगी, एमपी यूनिट के सीबीएन जावरा के अधिकारियों की एक टीम बनाई गई और 11.04.2023 को रवाना की गई। संदिग्ध रूट यानी मुंबई-आगरा हाईवे पर कड़ी निगरानी रखी गई। वाहन की पहचान मक्सी बाईपास रोड (ए-बी रोड) पर हुई। वाहन को रुकने का इशारा किया गया, हालांकि चालक ने वाहन को रोकने के बजाय गति बढ़ा दी और डिवाइडर को विपरीत लेन में पार कर गया, जिससे टायर फट गया और वाहन के निलंबन में क्षति हुई। चालक वाहन छोड़कर पास के खेतों में भाग गया। चूंकि मौके पर वाहन की तलाशी लेना संभव नहीं था, इसलिए वाहन की मरम्मत कर सीबीएन कार्यालय लाया गया।

वाहन की सघन तलाशी के परिणामस्वरूप पिकअप के फर्श में बने एक विशेष गुप्त छिद्र से 135.220 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया। एनडीपीएस एक्ट के प्रावधानों के तहत प्रतिबंधित सामग्री व वाहन को जब्त कर लिया गया है। आगे की जांच चल रही है।

Related Post