Latest News

लाडली बहना योजना से महिलाएं सशक्‍त बनेगी-मंत्री सखलेचा

Neemuch headlines February 21, 2023, 6:24 pm Technology

नीमच। एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा के नेतृत्व में जावद क्षेत्र के नगर परिषद नयागांव में मंगलवार को विकास यात्रा आयोजित की गई।

विकास यात्रा का शुभारंभ खोर रोड स्थित सामुदायिक भवन से कलश यात्रा के साथ हुआ। विकास यात्रा नयागांव के विभिन्न वार्डो का भ्रमण करते हुए शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहुंची। विकास यात्रा के दौरान जगह-जगह शहरवासियों ने एमएसएमई मंत्री सखलेचा एवं विकास यात्रा का पुष्पवर्षा कर एवं पुष्पहारो से स्वागत कर, उत्साहपूर्वक स्वागत किया। नयागांव के शाला परिसर में विकास यात्रा के दौरान मंत्री सखलेचा द्वारा नगर परिषद नयागांव की ओर से विभिन्न वार्डों में 2.62करोड से अधिक की राशि के विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण भी किया।

इस अवसर पर मंत्री सखलेचा ने कहा, कि लाडली बहना योजना महिलाओं को सशक्‍त बनायेगी। इस योजना में महिलाओं को हरसाल 12 हजार रूपये का भुगतान सरकार करेगी। लाडली बहना योजना के तहत 5 मार्च से आवेदन प्राप्त करने का कार्य प्रारम्‍भ होगा। उन्‍होने कहा, कि सभी महिलाएं लाडली बहना योजना का लाभ लेने के लिए अपने आवेदन अवश्‍य करें। मंत्री सखलेचा ने कहा, कि मुख्‍यमंत्री उदयम क्रांति योजना युवाओं को आत्‍म निर्भर बनाने के लिए है। इस योजना के तहत युवाओं को स्‍वयं का रोजगार, उद्योग स्‍थापित करने के लिए बगैर गांरटी के सरकार द्वारा ऋण सहायता उपलब्‍ध कराई जा रही है। उन्होने कहा,कि प्रधानमंत्री  नरेन्‍द्र मोदी जी के नेतृत्‍व सरकार द्वारा हर वर्ग के कल्‍याण के लिए योजनाएं चलाई जा रही है। एमएसएमई मंत्री सखलेचा ने ग्रामीणों ने संवाद करते हुए, कहा कि आगामी 5 से 10 वर्षो में जावद सम्‍भाग का बडा स्‍मार्ट सिटी बनेगा।

उन्‍होने कक्षा एक से 8 त‍क के विद्यार्थियों को फर्नीचर के लिए 1.80 लाख रूपये स्‍वीकृति की घोषणा की। मंत्री सखलेचा ने शासकीय उ.मा.वि. में अगले सत्र से विज्ञान विषय की कक्षाएं प्रारम्‍भ करने तथा कक्षा 10 वी में 75 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले विद्यार्थियों को लेपटॉप प्रदान करने की बात भी कही। विकास यांत्रा के दौरान एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने मुख्‍यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत विभिन्‍न योजनाओं के लाभार्थियों को लाभ पत्र भी वितरित किये। प्रारम्‍भ में अतिथियों ने मॉ सरस्‍वती के चित्र पर माल्‍यार्पण एवं दीप प्रज्‍जवलित कर , कार्यक्रम का शुभारम्‍भ किया।

कन्‍याओं के पूजन के पश्‍चात नगर परिषद नयागॉव की ओर से विभिन्‍न विकास एंव निर्माण कार्यो का भूमिपूजन एंव लोकार्पण किया गया। नगर परिषद अध्‍यक्ष श्री मुकेशजाट, उपाध्‍यक्ष श्री हरिश धाकडएवं पार्षदगणों ने अतिथि‍यों का स्‍वागत किया। नगर परिषद अध्‍यक्ष श्री मुकेश जाट ने नयागॉव में हुए, विभिन्न विकास एंव निर्माण कार्यो के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर जनपद अध्‍यक्ष श्री गोपाल चारण, जावद नगर परिषद के अध्‍यक्ष श्री सोहनलाल माली, उपाध्‍यक्ष श्री सूचित सोनी, श्री श्‍याम काबरा, श्री सचिन गोखरूव अन्‍य जनप्रतिनिधि‍, पार्षदगण, गणमान्‍य नागरिक, एसडीएम श्रीमती शिवानी गर्ग, डिप्‍टी कलेक्‍टर सुश्री आंकाक्षा करोठिया व अन्‍य अधिकारी-कर्मचारी तथा बडी संख्‍या में नयागॉव के नगरवासी उपस्थित थे।

Related Post