Latest News

रहवासियों ने नगरपालिका से कचरा बाक्स शीघ्र हटाने की मांग की नगरपालिका की अनदेखी से सुविधा बनी जी का झंझाल!

NEEMUCH HEADLINES February 21, 2023, 6:10 pm Technology

नीमच। नगरपालिका के जिम्मेदार अधिकारी स्वच्छता को लेकर बड़ी बड़ी ढींगे हांकते है पर जमीनी धरातल पर हालत बदतर ही नजर आते है। कागजों में कार्यो को मूर्तरूप देने में माहिर होने के चलते ये इनके आला अधिकारियों और जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों की आंखों में धूल झांकने का काम करते है। वार्ड नं. 8 के अंतर्गत आने वाले गणपति नगर में गणेश गार्डन के सामने रहवासियों के न चाहने पर भी लोहे का कचरा बॉक्स लगाया गया जो आमजन के लिये सिरदर्द बन चुका है।

रहवासियों ने कचरा बॉक्स हटाने की मांग नपा के जिम्मेदारो से की है। रहवासियों ने कहा कि कचरा बॉक्स लगा रहने से रहवासी कचरा वाहन में कचरा नही डालते हुए कचरा बॉक्स में डालते है और कचरा बॉक्स से कचरा निकालने हेतु नपा कोई कायवाही नहीं करती है जिससे कचरा बॉक्स में भरे कचरे को गाय व कुत्ते खींचकर बाहर लाते है और रहवासियों के घरो ंके सामने फैला देते है। कचरा बॉक्स से कचरा बाहर लाने का काम गायें व कुत्ते कर रहे है। चारो और गंदगी ही गंदगी हो जाती है। कचरा बॉक्स में भरा कचरा सड़ांध मारता है वहीं उसमें से गाय, कुत्ते कचरा निकालकर सड़कों व रहवासियों के मकानों के सामने फै ला देते है। नपा के जिम्मेदारों ने बताया कि इस प्रकार के कचरा बॉक्स से कचरा निकालने के लिये नपा से स्पेशल वाहन आता है इसलिये स्थानीय सफाई कर्म बॉक्स का कचरा नहीं निकाल पाते है। क्षेत्र के दरोगा शिवपार्चे के पास सफाई के लिये बड़ा क्षेत्र दे रखा है उनके पास वार्ड नं. 7, 8 सहित 6 व 9 का कुछ हिस्सा है। बड़ा क्षेत्र होने के बाद भी इनको नाम मात्र सफाई कर्म दे रखे है उसके बाद भी क्षेत्र में निरंतर सफाई अभियान चलाकर स्वच्छता के लिये सहभागिता निभा रहे है।

रहवासियों ने बताया कि स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा कभी भी क्षेत्र की समस्या पर गंभीरता से कार्य नहीं किया है। इस संबंध में जबरन लगाये गये कचरा बॉक्स को हटाने के लिये पूर्व में जिम्मेदार अधिकारी श्याम टांकवाल को क्षेत्र हित में रहवासियों ने कई बार मोबाईल लगाया तो उन्होंने बात नहीं की और कोई भी रिप्लाय नहीं देते है। रहवासियों ने नपाध्यक्ष स्वाति चौपड़ा व नपा सीएमओ से मांग की है कि जबरन क्षेत्र में लगाये गये कचरा बॉक्स को तुरंत हटाकर राहत प्रदान करें। वैसे भी रहवासी कचरा वाहन में कचरा फैंकने का काम करते है।

Related Post