Latest News

बढ़ते हुए कर्ज को नहीं रोका गया तो हालात हो सकते हैं पाकिस्तान जैसे, बेशर्मी की हद देखिए तीन लाख करोड़ के कर्ज को "विकास यात्रा" का नाम दे रही है भाजपा सरकार-आप सुधीर गांधी

Neemuch headlines February 20, 2023, 9:02 pm Technology

सिंगोली। दिग्गी राजा जी के 10 साल शिवराज सिंह जी सरकार के 18 साल और कमलनाथ सरकार के 15 माह का कार्यकाल भाजपा कांग्रेस की उक्त तीनों ही मुख्यमंत्रियों की भ्रष्ट नीतियों, अनियमितताओं का ही संयुक्त परिणाम है जिससे कि मध्यप्रदेश राज्य पर आज भंयकर कर्ज चढ़ चुका है। और उसमें भी बेशर्मी की हद देखिए वर्तमान भाजपा सरकार उसे विकास यात्रा का नाम दे रही है। नहीं तो क्या कारण है कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार जिसे केवल अभी 8 साल हुए हैं जो सभी तरह की मुलभुत सुविधाएं निशुल्क उपलब्ध करवाने के बावजूद आज मुनाफे में है।

इसी नक्शे कदम पर 10 महीने पुरानी पंजाब की भगवंत मान सरकार अग्रसर है।

उक्त आरोप जावद विधानसभा के आम आदमी पार्टी के पूर्व विधानसभा प्रभारी सुधीर गांधी ने लगाते हुए आगे कहा कि आज मध्य प्रदेश सरकार के सत्ता और संगठन के छोटे से छोटे कार्यकर्ता और विधायक से मंत्री तक गांव -गांव शहर -शहर जाकर "चुनावी साल" में लाखों- करोड़ों रुपए के उद्घाटन, शिलान्यास कर रहे हैं। लेकिन अब भाजपा सरकार को समझना चाहिए कि प्रदेश की जनता अब इतनी समझदार हो चुकी है कि चुनावी साल में किए गए उद्घाटन, शिलान्यास ओर वादे जमीनी धरातल पर कितने परवान चढ़ते हैं ? प्रदेश सरकार के माननीय, सम्माननीय विधायक और मंत्री गण जानबूझकर प्रदेश की जनता को इस हकीकत से रूबरू नहीं करवा रहे हैं कि आज दिन तक हमने जो लाखों करोड़ों रुपए के विकास कार्य किए हैं वह सब कर्ज की राशि ले लेकर किए हैं और यह कर्ज की राशि हमारी भ्रष्ट नीतियों का ही परिणाम है। कर्ज की राशि की शर्तों के रूप में हम आज जल ,जंगल ,जमीन , जनता के पैसों से खड़ी सरकारी संपत्तियों को बेचने के साथ ही उनका निजी करण कर चुके हैं ।

अत्यधिक कर्ज का बोझ क्या होता है किसी भी राज्य या देश पर इसका सबसे सशक्त उदाहरण हाल ही पाकिस्तान की जो हालत हो रही है और साथ ही श्रीलंका का उदाहरण हमारे सामने है यह सच्चाई जनता को बताना चाहिए। श्री सुधीर गांधी ने प्रदेश सरकार को सलाह देते हुए कहा कि विकास यात्रा के स्थान पर "माफी यात्रा" निकालना चाहिए और इस बात के लिए माफी मांगना चाहिए कि हमने अभी तक आप प्रति व्यक्ति पर ₹38000 का कर्ज जो चढ़ाया है उसके लिए हमें माफ कर दीजिए। और जनता के समक्ष एक रोड मेप ओर विजन रखना चाहिए कि अगर हम फिर सत्ता में आते हैं तो 38000 की राशि को इतने हजार तक कम करेंगे।

और इसके लिए आप माननीय विधायक और मंत्री गणों का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली और पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार से समझने के लिए यात्रा पर जाना चाहिए।

Related Post