विकास यात्रा योजनाओं का लाभ दिलाने का अभियान है- सखलेचा

Neemuch Headlines February 16, 2023, 8:47 pm Technology

नीमच। प्रदेश मे आयोजित विकास यात्राएं आमजनों को शासन की जनकल्‍याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का अभियान है। यह बात एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने गुरूवार को जावद क्षेत्र के गॉव सरोदा एवं ढाणी में विकास यात्रा के दौरान ग्राम की चौपाल पर ग्रामीणों से रूबरू होते हुए कही। इस मौके पर जनपद अध्‍यक्ष गोपाल चारण, श्‍याम काबरा, सचिन गोखरू व अन्‍य जनप्रतिनिधि, एसडीएम श्रीमती शिवानी गर्ग, अन्‍य अधिकारी तथा बड़ी संख्‍या में ग्रामीणजन उपस्थित थे। विकास यात्रा में मंत्री सखलेचा ने मुख्‍यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत विभिन्‍न हितग्राहीमूलक योंजनाओं के लाभांवितों को लाभ पत्र वितरित किए। उन्‍होने सरोदा में 20 लाख की लागत से बनने वाले नवीन पंचायत भवन का भूमिपूजन कर शिलान्‍यास भी किया। मंत्री सखलेचा ने कहा, कि मुख्‍यमंत्री शिवराजसिंह चौहान महिलाओं के लिए लाडली बहना योजना प्रारम्‍भ कर रहे है। इसके तहत महिलाओं को हर साल 12 हजार रूपये का भुगतान सरकार करेगी।

इस योजना से महिलाएं आत्‍मनिर्भर बनेगी। उन्‍होने कहा कि वर्ष 2024 तक सभी आवासहीनों को पक्‍की छत की सुविधा सरकार उपलब्‍ध करायेगी। साथ ही हर घर नल योजना के तहत गांधी सागर से जिले के हर घर तक नल द्वारा 24 घन्‍टे पीने का शुद्ध पानी उपलब्‍ध करवाया जायेगा।

मंत्री सखलेचा ने जावद क्षेत्र में स्‍वास्‍थ्‍य एवं शिक्षा के क्षेत्र में हुए कार्यो को बताते हुए कहा कि डिजीटल शिक्षा के माध्‍यम से शिक्षा के क्षेत्र में नई क्रांति आयेगी। क्षैत्र के युवाओं को डिजीटल शिक्षा का लाभ मिलेगा। उन्‍होने उदयम क्रांति योजना के बारे में विस्‍तार से बताते हुए कहा कि युवा इस योजना का अधिकाधिक लाभ उठायें। गुरूवार को मंत्री सखलेचा के नेतृत्‍व में जावद क्षेत्र के तुम्‍बा, सरोदा, ढाणी एवं मेघपुरा होते हुए गुर्जरखेडी सांखला पहुंची।

गॉव-गॉव में विकास यात्रा में पहुचे, मंत्री सखलेचा एवं विकास यात्रा का ग्रामीणो ने उत्‍साहपूर्वक स्‍वागत किया।

Related Post