जिला सैन समाज की बैठक सम्पन्न, भादवामाता में समाज की भव्य धर्मशाला निर्माण पर समाज की लगी मोहर

प्रदीप जैन February 15, 2023, 9:19 pm Technology

सिंगोली। समाज एक राष्ट्र की मूलभूत इकाई होती है। समाज एक उन्नत राष्ट्र रूपी वृहत व विशाल पौधशाला में पनपता हुआ एक नन्हें से पौधे की भांति होता है। अतः यदि राष्ट्र को आदर्श व उन्नतशील बनाना है तो उसकी पहली आधारशिला समाज ही होता है। यह विचार नीमच जिला सेन समाज अध्यक्ष दीपक कुमार गेहलोत ने रखें। वे मंगलवार को नीमच स्थित नारायणी माता मंदिर परिसर में जिला सैन समाज द्वारा आयोजित बैठक में बड़ी संख्या में समाजजनों को सम्बोधित कर रहे थे । उन्होंने आगे बोला कि जीवन में हमेशा ध्यान रखे कि आपने जिस समाज मे जन्म लिया है । उस समाज की प्रगति एवं उत्थान कैसा हो इसे लेकर कार्य करे । समाज के विकास में अग्रणी रहकर अपना अमूल्य योगदान दे ताकि अन्य समाज के युवा भी आगे आकर हाथ बढ़ाये जिससे एक सशक्त सैन समाज का निर्माण हो सकता गहलोत ने आगे बताया कि हमारी सफलता में समाज का योगदान सबसे ज्यादा होता है । और किसी मुकाम पर पहुचने के बाद भी हमे समाज की सेवा को प्राथमिकता देनी चाहिए। जिला अध्यक्ष गेहलोत ने समाजजनों को विश्वास एवं उमंग के साथ पक्का भरोसा दिलाया कि आगामी समय मे जल्द मालवा की वैष्णोदेवी माँ भादवामाता में समाज की एक भव्य धर्मशाला का निर्माण किया जाएगा । जिसके लिये समाज का एक ट्रस्ट का गठन किया जा रहा है । उसमें समस्त समाजजन से सहयोग की जिला सेन समाज अपेक्षा करता है। गेहलोत ने भादवामाता स्थित भूखंड पर धर्मशाला निर्माण की घोषणा के तुरंत बाद समाज के भामाशाह व समाज सेवियों द्वारा बढ़चढ़कर दान राशि की घोषणा हुई।

कार्यक्रम में भादवामाता समिति अध्यक्ष करण कुमार टांक ने समाजजनों को सम्बोधित करते हुऐ भादवामाता में सेन समाज की धर्म शाला निर्माण को समाज की धरोहर बताया उन्होंने धर्मशाला निर्माण की कार्य योजनाओं का विस्तार से बखान किया साथ ही उन्होंने भव्य धर्मशाला निर्माण के लिये समस्त सैन समाज को तन मन और धन से सहयोग करने की अपील की है। इस अवसर पर जिला सचिव भरत कुमार सिसोदिया दड़ौली ने समाज को सम्बोधित करते हुए बताया कि समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुचने का माध्यम हमने ग्रामीण व नगरीय इकाइयों का गठन का निर्णय लिया गया, जो यह समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुचने का सुगम व सरल मार्ग है । श्री सिसोदिया ने आगे बोला कि समाज से बड़ा कोई इंसान नही है । हमारा जीवन समाज का दिया हुआ है। ये हमारी व्यक्तिगत सम्पति नही होकर यह तो समाज की एक धरोहर है । इसका उपयोग समाज के कल्याण ओर उसके हित के लिये ही होना चाहिए । लेकिन इससे विपरीत कुछ तथा कथित लोग हमारे समाज में व्याप्त गुटबाजी को बढ़ावा देकर समाज को तोड़ने का काम भी कर रहे है। ऐसे लोगो को संगठन ओर समाज अब कतई नही बख्सेगा। इस अवसर पर जावद सेन समाज द्वारा जावद में सामूहिक विवाह सम्मेलन की जिला सैन समाज द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई।

जिला स्तरीय प्रथम बैठक जिला सैन समाज अध्यक्ष दीपक कुमार गहलोत के मुख्य अतिथि एवं बंशीलाल राठौड़ कनावटी की अध्यक्षता रमेश भाटी कनेरा , जगदीश राठौड़ नीमच , मांगीलाल राठौड़ मनासा, मदनलाल चौहान नीमच, नन्दकिशोर गहलोत कुंडला, सुरेश चौहान नीमच, कैलाश राठौड़ निर्वाचन अधिकारी नीमच, जिला युवा अध्यक्ष सोनु सैन कनावटी, ओम प्रकाश राठौड़ (बाबूजी) मिट्ठूलाल राठौड़ डीकेन के सानिध्य में आयोजित की गई जिसमे सभी तहसील अध्यक्ष एवं युवा अध्यक्ष उपस्थित थे। इस अवसर पर जिला पदाधिकारी एवं कार्यकारिणी के सदस्यों को नियुक्ति प्रमाण पत्र वितरित किये गए साथ ही निर्वाचन कार्य मे निष्पक्ष सहयोग करने वाले कार्यक्रताओं का भी सम्मान किया गया। जिला सैन समाज की बैठक में बंशीलाल राठौड़ कनावटी, रमेशभाटी कनेरा, ओमप्रकाश बाबूजी डीकेन, कन्हैयालाल राठौड़ मनासा ने भी समाजजनों को सम्बोधित करते हुए अपने विचार रखे। जिला सैन समाज की बैठक के दौरान सर्वपथम अतिथियों द्वारा समाज के आराध्य देव भगवान सेन जी महाराज व नारायणी माता के चित्र पर माल्यार्पण व दीपप्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ व अतिथियों का स्वागत सत्कार किया गया।

आयोजित कार्यक्रम के दौरान युवा जिला समाज ने जिला अध्यक्ष दीपक कुमार गहलोत व वरिष्ट जनो सहमति से जिला युवा सेन समाज की कार्यकारिणी युवा अध्यक्ष सोनु सेन कनावटी द्वारा घोषित की गई व साथ ही नारायणी माता मन्दिर समिति की कार्यकारिणी भी मन्दिर समिति अध्यक्ष द्वारा घोषित की गई। बैठक में जिले के समस्त तहसील अध्यक्ष व पदाधिकारीयो ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किये।

कार्यक्रम का संचालन जिला सचिव भरत कुमार दड़ौली व समाजसेवी करण कुमार टांक ने किया व आभार पूर्व जिला अध्यक्ष हरिप्रसाद गहलोत ने माना।

Related Post