आगामी त्यौहारों को लेकर जीरन पुलिस थाने पर शांति समिति की बैठक संपन्न कई महत्वपूर्ण मुद्दे पर हुई चर्चा

दुर्गा शंकरलाला भट्ट February 15, 2023, 8:43 pm Technology

जीरन। आगामी दिवस में आने वाले धार्मिक त्योहारों को लेकर जीरन पुलिस थाने पर शांति समिति की बैठक का आयोजन आज शाम 5 :00 बजे नायब तहसीलदार सलोनी पटवा,थाना प्रभारी केएल दांगी के मार्ग दर्शन में संपन्न हुई। शांति समिति की बैठक में नगर परिषद अध्यक्ष रामकरण सगवारिया, उपाध्यक्ष मुकेश राव तावरे व नगर के जनप्रतिनिधि वरिष्ठ गणमान्य तथा पत्रकार बंधु सहित कई वरिष्ठ जन विशेष रुप से उपस्थित थे। बैठक में नायब तहसीलदार व जीरन थाना प्रभारी ने उपस्थित प्रबुद्धजनों से समझाइश देते हुए कहा है कि शराब पीकर वाहन नहीं चलाएं। शराब पीकर वाहन चलाते हुए अगर पाए गए तो उनके ऊपर दस हजार रुपए का चालानी जुर्माना है। टू व्हीलर चलाते समय चालक हेलमेट अवश्य लगाएं और फोर व्हीलर वाहन चलाते समय सीट बेल्ट अवश्य लगाएं। वाहन दुर्घटना के दौरान घायल व्यक्ति को समय पर प्रत्येक व्यक्ति का दायित्व है उपचार हेतु चिकित्सालय पहुंचाएं।

घायल व्यक्ति को उपचार हेतु चिकित्सालय पहुंचाने वाले व्यक्ति को पुलिस प्रशासन की ओर से गुड सेमीरिटन योजना से 5हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रदान की जाएगी व आने वाले धर्मिक त्यौहार महाशिवरात्रि, नवरात्रि के पावन पर्व किलेश्वर मंदिर पर आयोजित होने वाला मैला तथा होली, रंग तेरस आदि त्यौहारों को भाई चारे सोहाद्र पूर्ण माहौल के साथ मनाएं जाने को कहा , बताया कि पूरे वर्ष भर में 8 से 10 त्यौहार ही आते हैं जिन्हें सभी मिलजुल कर भाईचारे के साथ मनाने चाहिए। कहा कि गांव में ऐसा कोई भी संदिग्ध व्यक्ति घूमता हुआ दिखाई दे तो तुरंत उसे पुलिस को सूचना दें। आगामी आने वाले दिनों में नवरात्रि पर्व पर सुरक्षा दृष्टि से बेहतर व्यवस्था करने का पूरा प्रयास करेंगे और प्रत्येक शरारती तत्वों पर नजर रखकर कानूनी कार्रवाई करेंगे। महाशिवरात्रि एवं होली और रंग तेरस सभी त्योहारों को भाई चारे के साथ मिलजुल कर मनाएं। फेसबुक पर धार्मिक एवं राजनीतिक कोई भी व्यक्ति गलत पोस्ट नहीं करें। मोबाइलों पर ऑनलाइन ठगी करने वाले ठगों से सावधान रहने की आवश्यकता है।

उक्त बैठक में पुलिस स्टाफसहित कई जनप्रतिनिधि एवं धार्मिक तथा राजनीतिक संगठन के पदाधिकारियों के अलावा गांव के गणमान्य लोग विशेष रुप से उपस्थित थे।

Related Post