विकास यात्रा में आमजनों का उत्‍साह सरकार के विकास कार्यो के प्रति विश्‍वास का प्रतीक हैं। सखलेचा

Neemuch Headlines February 12, 2023, 8:29 pm Technology

नीमच। जिले में आयोजित की जा रही विकास यात्रा क्रम में शनिवार रात्रि में नगर परिषद डीकेन में विकास यात्रा पहुंची। एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने नगर परिषद डीकेन व्‍दारा आयोजित कार्यक्रम में लगभग चार करोड 50 लाख लागत के विभिन्‍न विकास कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। विकास यात्रा में डीकेन में जन सैलाब उमडा। विकास यात्रा के प्रति आमजनों में काफी उत्‍साह देखने को मिला। इस अवसर पर मंत्री सखलेचा ने अपने उद्बबोधन में कहा, कि विकास यात्रा में उमडा जनसैलाब सरकार व्‍दारा किए गए विकास कार्यो के प्रति आमजनों के विश्‍वास का प्रतीक है।

 डीकेन में मंत्री सखलेचा व्‍दारा विभिन्‍न वार्डो में चार करोड 43 लाख से अधिक की लागत से बनने वाली सीसी रोड और नाली निर्माण कार्यो का भूमिपूजन कर शिलान्‍यास किया। साथ ही एक करोड लागत के तीन डोम निर्माण कार्य एवं ब्‍लॉक हेल्‍थ यूनिट डीकेन का भूमिपूजन भी किया।

हितग्राहियों को 15 लाख रूपये से अधिक के लाभ वितरित:-

विकास यात्रा के दौरान डीकेन में एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा व्‍दारा 7 हितग्राहियों को राशन की पात्रता पर्ची, सम्‍बल योजना के तहत 5 हितग्राहियों को स्‍वीकृति पत्र, 5 श्रमिकों के पंजीयन कार्ड, 11 हितग्राहियों को पेंशन स्‍वीकृति पत्र, 8 हितग्राहियों को श्रमिक प्रसूति सहायता के स्‍वीकृति पत्र, वितरण के साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के बारह हितग्राहियों को एक-एक लाख रूपये की राशि, प्रधानमंत्री स्‍वनिधि योजना के तहत पांच हितग्राहियों को 1.10 लाख की राशि एवं मुख्‍यमंत्री स्‍वरोजगार योजना के तहत एक हितग्राही को एक लाख रूपये की राशि का वितरण भी किया।

इसके अलावा लाडली लक्ष्‍मी योजना, प्रधानमंत्री मातृवंदना योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्‍योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा बीमा योजना के हितग्राहियों को भी हितलाभ वितरित किए गये।

इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष गोपाल चारण, जसवंत बंजारा पिंकेश मंडोवरा शंभू लाल धाकड़, नगर परिषद अध्‍यक्ष, उपाध्‍यक्ष एवं पार्षदगण, अन्य जनप्रतिनिधि गणमान्य नागरिक एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Related Post