सरस्वती शिशु मंदिर मे द्वादशी के भैय्या बहनो का दीक्षांत समारोह एवं पुरूस्कार वितरण कार्यक्रम हुआ

प्रदीप जैन February 12, 2023, 9:28 am Technology

सिंगोली। नगर की र्श्रेष्ठ शिक्षण संस्थान सरस्वती शिशु मंदिर मे शनिवार दोपहर को कक्षा द्वादशी के भैय्या बहनो का दीक्षांत समारोह आयोजित हुआ। समारोह मे बतौर मुख्य अथिति नगर के प्रमुख समाजसेवी एवं व्यापार महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश चंद्र नागोरी एवं विद्यालय के पूर्व छात्र एवं चिकित्सक मुकेश धाकड़ एवं चिकित्सक ईतेश व्यास,तो विशिष्ट अथिति के रूप मे केशव शिक्षण समिती के उपाध्यक्ष सुनिति मेहता, व्यवस्थापक पवन पालिवाल,कोषाध्यक्ष राधेश्याम तिवारी, सदस्य प्रदीप जैन,प्रकाश शर्मा, निशांत जोशी, प्रभा सुराणा, उपस्थित हुए समारोह की अध्यक्षता केशव शिक्षण समिती के अध्यक्ष बाबुलाल शर्मा ने की। कार्यक्रम की शुरुआत मां शारदे की पूजन से हुई।

समारोह मे द्वादशी के भैय्या बहनो के अलावा अन्य कक्षाओ के भैय्या बहनो ने भी अपने विचार व्यक्त किए तथा आचार्य परिवार मे से रितेश कछाला, मनीष पटवा,दिलीप शर्मा, ने अपने विचार व्यक्त किए दीक्षांत समारोह मे बोलते हुए मुख्य अथिति प्रकाश चंद्र नागोरी ने कहा की अच्छे संस्कारो से ही हमारा जीवन महक सकता है हमे हमेशा सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने का लक्ष्य रखना चाहिए और आने वाली परीक्षा मे आप लोग अच्छी मेहनत कर अच्छे अंको से उत्तीर्ण होकर अपने विद्यालय एवं नगर का नाम रोशन करे। समारोह मे डाक्टर ईतेश व्यास ने कहा की मे आपकी तरह इसी विद्यालय मे पढ़कर आज इस मुकाम पर हुं मुझे मेरे इस विद्यालय पर गर्व है की इसके द्वारा दिए संस्कार और शिक्षा की बदौलत ही ये मुकाम हासिल हुआ है। कार्यक्रम के दौरान डाक्टर मुकेश धाकड़ ने भी भैय्या बहनो का हौसलाअफजाई करते हुए कहा की हम यदी ठान ले तो हर मुकाम हासिल किया जा सकता है आप सभी भैय्या बहने अच्छी मेहनत करे और अपने लक्ष्य को हासिल करे।

समारोह मे केशव शिक्षण समिती के सदस्य प्रदीप जैन ने अपने जोशीले अंदाज मे भैय्या बहनो को आने वाली परीक्षा की कसौटी पर खरे उतरने की बात कही ओर कहा की आपने जो संस्कारो के साथ शिक्षा ग्रहण की उसकी महक आप जहां भी उच्च शिक्षा के लिए जाए वहा जरूर बिखेरे। कार्यक्रम मे प्राचार्य रामलाल धाकड ने भी सारगर्भित बातो से भैय्या बहनो का उत्साह बढ़ाया।

दीक्षांत समारोह के बाद विद्यालय मे वर्षभर की गतिविधियो को लेकर पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम भी सम्पन्न हुआ जिसमे अथितियो ने प्रतिभावान भैय्या बहनो को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन आरती दीदी ने किया ओर आभार प्राचार्य शंकरलाल धाकड़ ने माना ।

Related Post