Latest News

प्रदेश में हर वर्ग का हो रहा है सर्वागीण विकास-मंत्री सखलेचा

Neemuch Headlines February 9, 2023, 8:33 pm Technology

नीमच। प्रदेश के सुक्ष्‍म लघु मध्‍यम उदयम,विज्ञान एंव प्रोदयोगिकी मंत्री ओम प्रकाश सखलेचा के नेतृत्‍व में गुरूवार को जावद क्षेत्र में ग्राम लुहारिया चुण्‍डावत से विकास यात्रा का शुभारम्‍भ हुआ। इस मौके पर मंत्री सखलेचा ने मनरेगा के तहत 7.70 लाख की लागत से स्‍वीकृत नाला निर्माण कार्य का भूमिपूजन कर, शिलान्‍यास किया। इस मौके पर जनपद अध्‍यक्ष गोपाल चारण, जिला पंचायत उपाध्‍यक्ष प्रतिनिधि शम्‍भूलाल धाकड, विक्रम सोनी, जिला पंचायत सदस्‍य श्रीमती मंजुबाई मांगीलाल भील, श्री जसंवत बंजारा एवं श्री पिंकेश मांडोवरा सहित अन्‍य जनप्रतिनिधि, एसडीएम श्रीमती शिवानीगर्ग व अन्‍य अधिकारी, कर्मचारी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे। इस अवसर पर मंत्री सखलेचा ने कहा,कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रत्‍येक वर्ग के सर्वागीण विकास के लिए विशेष ध्‍यान दिया जा रहा है।

महिलाओं को आर्थिक रूप से आत्‍मनिर्भर बनाने के लिए प्रतिमाह एक हजार रूपये की राशि भुगतान करने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए सरकार द्वारा शीघ्र ही लाडली बहना योजना प्रारम्भ की जा रही है। उन्‍होने जावद क्षैत्र में हुए, विभिन्‍न विकास एवं निर्माण कार्यो की विस्‍तार से जानकारी देते हुएकहा, कि मुख्‍यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत हितग्राहियों को चिहिंत कर, उन्‍हे योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। इस अवसर पर मंत्री सखलेचा ने विभिन्‍न हितग्राहीमूलक योजनाओं के लाभार्थियों और लाडली लक्ष्मियों को हितलाभ भी वितरित किए।

रतनगढ में विकास कार्यो का लोकार्पण एंव भूमिपूजन सम्‍पन्‍न-जावद क्षैत्र में गुरूवार को विकास यात्रा लुहारिया चुण्‍डावत से प्रारम्‍भ होकर खजुरिया, आलोरी गरवाडा, देहपुर, नीमकाखेडाहोते हुए, नगर रतनगढ पहुंची। जहां नगर परिषद द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मंत्री सखलेचा ने लगभग 3 लाख रूपये की लागत के सीमेन्‍ट कॉक्रींट सडक निर्माण कार्यो का शिलान्‍यास एंव आरसीसी दीवार निर्माण कार्य का लोकार्पण किया। उन्‍होने प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों को प्रथम किश्‍त की राशि का वितरण तथा लाडली लक्ष्‍मी योजना के आवश्‍वासन पत्र भी वितरित किये।

इस मौके पर नगर पंचायत अध्‍यक्ष श्रीमती सुगनाबाई कचरूलाल गुर्जर , उपाध्‍यक्ष श्रीमती किरण शिवनंदन्‍ छीपा एवं पार्षदगण एवं संख्‍या में शहरवासी उपस्थित थे। रतनगढ में विकास यात्रा ने सभी वार्डो को भ्रमण किया। तदपश्‍चात ग्राम कसमारिया, विरमपुर, पालछां, चावडिया, डोराई, होते हुए सांडा, जाट पहुची ।

विकास यात्रा के दौरान गॉव में ग्रामीणों काफी उत्‍साह देखने को मिला। गॉव गॉव में विकास यात्रा के साथ पहुचे मंत्री सखलेचा का ग्रामीण ने उत्‍साहपूर्वक आत्‍मीय स्‍वागत किया ।

Related Post