Latest News

मोदी सरकार ने धारा 370 हटाकर देश के माथे से हटाया कलंक, हर गरीब को मजबूत करना मोदी-शिवराज का मुख्य उद्देश्य -मंत्री सखलेचा

प्रदीप जैन February 9, 2023, 3:47 pm Technology

सिंगोली। हर गरीब मजबूत हो ओर कोई भी गरीब की मजबूरी का फायदा न उठा सके इसके लिए हर गरीब को आत्मनिर्भर और संबल बनाना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का मुख्य उद्देश्य है ।

सिंगोली नगर के विकास के लिए धन की कोई कमी नही है। यह बात केबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने बोली, वे बुधवार को बापू बाजार सिंगोली में नगर परिषद द्वारा आयोजित कार्यक्रम में देर रात एक विशाल जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियो का विस्तार से बखान करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेर्तव्य में एक वैभवशाली, गौरवशाली, सम्रद्ध व शक्तिशाली भारत का निर्माण हो रहा है। भारत पूरी दुनिया मे शान के साथ खड़ा हुआ है और आंखे झुकाकर नही आंखों में आंखे डालकर बात करता है। मंत्री सखलेचा ने मोदी जी द्वारा अनुच्छेद 370 एवं 35 ए हटाने के केंद्र सरकार के निर्णय को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि 70 सालों से इन धाराओं का कलंक ढोया जा रहा था। तभी तो विश्व की राजनीति में भारत ने अपना मुकाम पाया है। मंत्री सखलेचा आगे कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना, कन्या सुमंगला योजना, किसान सम्मान निधि योजना जैसे सरकार की योजनाओं ने करोड़ो लोगो को लाभ दिया है । जो लोग आर्थिक समस्या के चलते अपना सिर छिपाने के लिये छत नही बना पा रहे थे। उन सपनों को प्रधानमंत्री आवास योजना ने साकार कर दिखाया।

आज मोदी और शिवराज सरकार गरीबो के कल्याण के लिये लगातार काम कर रही है। मंत्री सखलेचा ने बताया कि जिले का सबसे बड़ा सीएम राइज स्कूल की सौगात सिंगोली क्षेत्रवासियो को नसीब हुई है 35 करोड़ की लागत का सीएम राइज स्कूल सर्व सुविधा युक्त होगा। बाणदा बांध का निर्माण मेरी पहली प्राथमिकता है :- मंत्री सखलेचा ने विशाल जन सभा मे बोला कि बाणदा बांध निर्माण हमारी पहली प्राथमिकता है । इसका टेंडर हो चुका है । बाणदा बांध आगामी दो माह के भीतर बांध निर्माण का कार्य तेजी से चालू होकर अगले वर्ष किसानों की हजारो एकड़ भूमि को सिचाई सुविधा का लाभ मिलने लगेगा। मंत्री सखलेचा के अथक प्रयासों एवं सतत मॉनिटरिंग के चलते आखिरकार 52 करोड़ 83 लाख रुपये की लागत से बनने वाले इस बांध में 1780 हेक्टेयर भूमि सिंचित होगी।

कार्यक्रम में स्वागत भाषण नगर परिषद अध्यक्ष सुरेश बगड़ा ने दिया।उन्होंने केबिनेट मंत्री ओम प्रकाश सखलेचा के नेर्तव्य में स्वर्णिम व विकसित सिंगोली नगर बनेगा यह नगर की जनता को भरोसा दिलाया इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री अशोक विक्रम सोनी ने संबोधित करते हुऐ बताया कि देश की पहली पार्टी भाजपा पार्टी जो कहती है वह कर दिखाती दूसरी ओर कांग्रेस सिर्फ रोटी कपड़ा मकान के नाम पर लोगो को गुमराह किया कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा जरूर दिया लेकिन देश से गरीबी नही बल्कि गरीबो को हटा दिया। सिंगोली बापू बाजार में आयोजित कार्यक्रम में जिला कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने भी शासन की योजनाओं का विस्तार से वर्णन किया। इस अवसर पर जिला कलेक्टर मयंक अग्रवाल , अनुविभागीय अधिकारी शिवानी गर्ग, तहसीलदार राजेश कुमार सोनी, जिला भाजपा महामंत्री अशोक विक्रम सोनी, भाजपा मंडल अध्यक्ष गोपाल धाकड़ , सांसद प्रतिनिधि निशांत जोशी, नगर परिषद अध्यक्ष सुरेश कुमार बगड़ा, नगर परिषद उपाध्यक्ष मोतीलाल धाकड़, महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष पिंकी सोनी , युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष प्रशांत पालीवाल, भाजपा नेता राजकुमार मेहता, दिनेश कुमार जोशी, राकेश जोशी, निर्मल जैन सहित समस्त पार्षदगण व भाजपा पदाधिकारी उपस्थित थे।

कार्यक्रम का सफल संचालन राजेन्द्र कुमार जोशी ने किया।

Related Post