Latest News

गरीबों के कल्याण के लिए सरकार ने बनाई कई योजनाएं-मंत्री सखलेचा

Neemuch Headlines February 7, 2023, 9:48 pm Technology

नीमच| गरीबों की गरीबी दूर हो और वह चैन से जी सकें, इसलिए देश एवं प्रदेश में सरकार ने कई योजनाएं बनाई हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों के लिए निशुल्क राशन की व्यवस्था की है। गरीब परिवारों के मेधावी बच्चों की मेडिकल, इंजीनियरिंग, लॉ, आईआईएम में एडमिशन होने पर उनकी फीस माता-पिता नहीं, सरकार भरवायेगी। यह बात जावद विधायक व एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने मंगलवार को थडोद निवासी किसान प्रकाश धाकड़ व जनपद सदस्य मदनलाल धाकड़ के निवास पर विकास यात्रा के दौरान थडोद चाय पर चर्चा’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। मंत्री सखलेचा ने कहा, कि प्रदेश सरकार ने गरीब का जीवन बदलने की सामाजिक क्रांति का संकल्प लिया है। मध्यप्रदेश की धरती पर कोई भी गरीब बिना राशन के नहीं रहेगा। उन्होंने कहा, कि पूरे म.प्र.के गांव एवं शहरों में अभियान चलाकर गरीबों को जमीन का पट्टा देकर मालिक बनाया जायेगा। जिनके पास जमीन है, उनको मकान बनाने के लिए राशि दी जाएंगी।

झांतला में एक करोड के सामुदायिक भवन का भूमिपूजन- मंत्री सखलेचा ने विकास यात्रा के दौरान झांतला में एक करोड की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन का भूमिपजून कर, शिलान्‍यास किया। उन्‍होने थडोद में पूर्व मुख्‍यमंत्री स्‍व. वीरेन्‍द्र कुमार सखलेचा के नाम से बनने वाले गार्डन का भूमिपूजन किया और गॉव के हाईस्‍कूल में विद्यार्थियों से संवाद कर, उन्‍हे आगे बढने के लिए लक्ष्‍य निर्धारित कर, उसे हांसिल करने के लिए भरसक प्रर्यास करने के लिए प्रेरित किया। उन्‍होने ग्राम शहनातलाई में 5 लाख की लागत से निर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण भी किया।

तीसरे दिन विकास यात्रा मंगलवार को थडोद, शहनातलाई, माहुपुरा, मोलकी, झांतला, किशनपुरा, राजपुरा झंवर, रेतपुरा, महुपुरा पूरण, डाबडाकला, डाबडाखुर्द होते हुए कांकरियातलाई पहुंची। इन गॉवों में विकास यात्रा को सम्‍बोधित करते हुए मंत्री सखलेचा प्रदेश सरकार की विभिन्न जन-कल्‍याणकारी योजनाओं और क्षैत्र में हुए विकास कार्यो के बारे में विस्‍तार से बताया। मंत्री सखलेचा ने विभिन्‍न योजनाओं के तहत हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण भी किया।

इस मौके पर जनपद अध्‍यक्ष गोपाल चारण, जिला पंचायत उपाध्‍यक्ष प्रतिनिधि शंभुलाल धाकड, अशोक विक्रमसोनी, गोपाल धाकड, जसवंत बंजारा, सुरेश जैन व अन्‍य जनप्रतिनिधि, गणमान्‍य नागरिक, एसडीएम श्रीमती शिवानी गर्गव अन्‍य अधिकारी तथा बडी संख्‍या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Related Post