Latest News

विकास यात्रा गांवों के विकास की सौगातें लेकर आई है परिहार

Neemuch Headlines February 6, 2023, 7:47 pm Technology

नीमच| प्रदेश के साथ ही नीमच जिले में भी 5 फरवरी से गांव, गांव में विकास यात्राएं आयोजित की जा रही है। विकास यात्रा के दौरान गांव-गांव में विकास कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन के कार्य किए जा रहे है। विधायक दिलीप सिह परिहार के नेतृत्‍व में सोमवार को नीमच क्षेत्र के गांव हनुमंत्‍या पंवार से विकास यात्रा का शुभारंभ हुआ। विधायक परिहार ने जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों के साथ ढोल, ढमाकों के साथ गांव का भ्रमण कर, विकास कार्यो का जायजा लिया और ग्रामीणों को विकास यात्रा से जुडने का आव्‍हान किया। नीमच क्षेत्र में दूसरे दिन विकास यात्रा हनुमंत्‍या पंवार से प्रारंभ होकर सिरखेडा, ढाबा, लसुडी तंवर, जवासा, बोरखेडी पानडी, आक्‍या, खेताखेडा चारण, निपानिया, पिपलिया नाथावत, झालरी, मेलकी, रेवली-देवली होते हुए पिपलोन पहुंची।

इन गांवों में विकास यात्रा के दौरान विधायक श्री दिलीप सिह परिहार, जिला पंचायत अध्‍यक्ष श्री सज्‍जनसिह चौहान एवं नीमच न.पा अध्‍यक्ष श्रीमती स्‍वाति चौपडा ने मुख्‍यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत हितग्राहियों को विभिन्‍न योजनाओं के लाभ पत्र भी वितरित किए। इस मौके पर एडीएम सुश्री नेहा मीना, एसडीएम डॉ.ममता खेडेव अन्‍य अधिकारी-कर्मचारी भी उपस्थित थे। विकास यात्रा के दौरान ग्राम ढाबा में ग्रामीणों की मांग पर विधायक श्री परिहार ने सीसी रोड निर्माण के लिए राशि स्‍वीकृति की घोषणा भी की। उन्‍होने यहां प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण कर, बच्‍चों से संवाद भी किया। विधायक ने बच्‍चों से सवाल पूंछकर उनके शैक्षणिक स्‍तर को भी परखा। उन्‍होने स्‍कूल के जीर्ण शीर्ण हिस्‍से का मलबा हटाने के निर्देश दिए और शाला में फर्नीचर के लिए 50 हजार रूपये की स्‍वीकृति की घोषणा की। विधायक ने किया विकास कार्यो का लोकापर्ण और भूमिपूजन:-विकास यात्रा के दौरान विधायक परिहार ने जवासा में केप प्लेट फार्म निर्माण कार्य का लोकार्पण किया।

ग्राम जवासा में सीसी रोड लागत 2.30 लाख विधायक निधि‍ मनरेगा के तहत भूमिपूजन किया।ग्राम झालरी नाली रोड अर्जुन के मकान बलराम के मकान तक लागत 2.80 लाख रुपए का भूमिपूजन किया। ग्राम झालरी में ही नाली निर्माण मनरेगा योजना के तहत 4 लाख 65 हजार का लोकार्पण किया। ग्राम रेवली देवली में सीसी रोड निर्माण चारभुजा मंदिर से महादेव मंदिर तक विधायक निधि‍ एवं मनरेगा के तहत 2 लाख की लागत का लोकार्पण किया ।

ग्राम रेवली देवली में आगनवाडी भवन निर्माण कार्य लागत 7 लाख 80 हजार का लोकार्पण।ग्राम पिपलोन में बाउंड्रीवाल शमशान परिसर में लागत 3 लाख रुपए का लोकार्पण, बोरखेडी पानेरी में सीसी रोड शांतिलाल के मकान से कैलाश के मकान तक लागत 2.80 लाख का भूमि पूजन किया। ग्राम बोरखेडी नारेडी में नीलकंठ पुरा सामुदायिक भवन में 7 लाख की लागत से भूमिपूजन किया।

ग्राम पिपलोन में अमृत सरोवर राजपुरिया लागत 12 लाख 90 हजार का भूमिपूजन, पिपलोन में शमशान बाउंड्रीवाल के लिए 3 लाख की लागत के कार्य का भूमिपूजन किया तथा ग्राम लसुडी तंवर में नाला निर्माण नवलसिंह के मकान से देवनारायणर मंदिर की और लागत 3लाख 79 के कार्य का लोकार्पण भी किया।

Related Post