Latest News

लाड़ली बहना योजना से महिलाएं आत्‍मनिर्भर बनेगी सखलेचा|

Neemuch Headlines February 6, 2023, 7:40 pm Technology

नीमच| प्रदेश के सुक्ष्‍म लघु मध्‍यम उद्यम विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री  ओमप्रकाश सखलेचा के नेतृत्‍व में सिंगोली क्षेत्र का सोमवार को विकास यात्रा ग्राम जराड़ से प्रारंभ होकर फुसरिया, चक सोडीजर बडी, धनगांव, धारडी कदवासा एवं ग्राम थडोद पहुंची। विकास यात्रा को ग्रामीण क्षेत्रों में अपार समर्थन मिल रहा है।

लोग उत्‍साहपूर्वक विकास यात्रा में शामिल हो रहे है। मंत्री  ओमप्रकाश सखलेचा ने विकास यात्रा के दौरान गांव धनगांव में 43.53 लाख लागत से बनने वाले उप स्‍वास्‍थ केंद्र भवन का भूमिपूजन कर शिलान्‍यास भी किया। इस अवसर पर मंत्री  सखलेचा ने अपने उद्बबोधन में कहा,कि प्रदेश सरकार की मंशा है, कि हर व्‍यक्ति, हर परिवार आत्‍मनिर्भर बने। सभी आत्‍मनिर्भर होंगे, तो प्रदेश व देश आत्‍मनिर्भर बनेगा।

उन्‍होने कहा, कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2024 तक कोई भी आवासहीन नहीं रहेगा। सभी को पक्‍की छत सरकार उपलब्‍ध करवायेगी। महिलाओं को आत्‍मनिर्भर बनाने के लिए ही मुख्‍यमंत्री  शिवराज सिह चौहान लाड़ली बहना योजना प्रारंभ कर रहे है। इसके तहत महिलाओं को प्रतिमाह एक हजार रूपये का भुगतान सरकार करेगी। मंत्री सखलेचा ने विकास यात्रा के दौरान ग्रामीण विद्यार्थियों से संवाद भी किया। उन्‍होने छात्र-छात्राओं से कहा, कि वे लक्ष्‍य निर्धारित कर, उसे हांसिल करने का प्रयास करें और आगे बढे। विकास यात्रा के दौरान गांव-गांव में ग्रामीणों ने मंत्री  सखलेचा का उत्‍साहपूर्वक आत्‍मीय स्‍वागत किया।

इस मौके पर जनपद अध्‍यक्ष  ग्रोपाल चारण, अशोक सोनी,  गोपाल धाकड, न.प.अध्‍यक्ष सुरेश जैन, उपाध्‍यक्ष  मोतीलाल धाकड, सहित जनप्रतिनिधिगण, क्षेत्र के सरपंचगण, एसडीएम श्रीमती शिवानी गर्ग, जनपद सीईओ  आकाश धार्वे एवं अन्‍य अधिकारी-कर्मचारी एवं बडी संख्‍या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Related Post