Latest News

महिलाओं ने उठाई अड़ानी की अर्थी, कार्यकर्ता ने कराया मुंडन, बैंक के सामने अड़ानी को दी मुखाग्नि, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन पढ़े ख़ास खबर

दुर्गाशंकर लाला भट्ट February 6, 2023, 3:52 pm Technology

अपने मित्रों को आर्थिक फायदा पहुंचा रहें पीएम मोदी, 2024 में कांग्रेस की सरकार वसूल करेंगी जनता के हक का पैसा–अनिल चौरसिया

नीमच। अपने पूंजीपति अड़ानी जैसे मित्रों को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आर्थिक फायदा पहुंचा रहें हैं। देश की गरीब जनता का पैसा इन लोगों को सौंप कर भाजपा की सरकार गरीब, मजदूर, किसान, महिला और मध्यमवर्गी परिवार के साथ छल कर रहीं हैं। राष्ट्रिय स्वयं सेवक संघ का सर्वे यह बता रहा हैं, आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस मध्यप्रदेश में 160से अधिक सीटों के साथ अपनी कांग्रेस की सरकार बना रहीं हैं। कांग्रेस ने कभी बदले की भावना से राजनीति नहीं की हैं, लेकिन भाजपा के लोग अपने मन में पाप रखते हैं। वे बदले की भावना से काम करते हैं, और अपनी सरकार को चलाते हैं।

लेकिन अब प्रदेश व देश की जनता भाजपा के छल को समझ चुकी हैं। वर्ष 2024में हम गरीबों के हक का पैसा वसूल कर गरीबों को वापस लौटाएंगे, कांग्रेस को सब वसूल करना आता हैं। यह बात कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अनिल चौरसिया अंबेडकर मार्ग पर एलआईसी कार्यालय के सामने ज़िला कांग्रेस कमेटी द्वारा केंद्र सरकार के विरोध में आयोजित धरना प्रदर्शन को मुख्य रुप से संबोधित करते हुए बोल रहें थे। जिला कांग्रेस कमेटी ने सोमवार को मोदी सरकार के द्वारा जबरदस्ती अड़ानी समूह को फायदा दिलाने और एलआईसी व स्टेट बैंक के करोड़ो निवेशकों को खतरे में डालने के विरोध में यह धरना प्रर्दशन आयोजित किया था। धरना स्थल पर अड़ानी की अर्थी को भी सुलाया गया था, वहीं कांग्रेस नेता साबिर मसूदी ने यहा विधिवत मुंडन भी करवाया। धरना प्रर्दशन में मंगेश संघई, उमराव सिंह गुर्जर, राजकुमार अहीर, तरुण बाहेती, राकेश अहीर व स्नेहलता शर्मा सहित अनेक नेताओं ने संबोधित किया। जिसमें नेताओं ने मोदी सरकार पर तंज कसा, और आम जनता को मोदी सरकार की पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने की नीतियों से अवगत करवाया।

सभा का संचालन ब्रजेश सक्सेना व रणजीत सिंह तंवर (बबली) ने किया, अंत में आभार जिला संगठन मंत्री ब्रजेश मित्तल ने व्यक्त किया। धरना प्रर्दशन के बाद कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने अड़ानी की शवयात्रा निकाली, जिसमें महिला कांग्रेस की कार्यकर्ता अड़ानी की अर्थी को अपने कंधे पर उठा कर चल रहीं थी। शवयात्रा पहले एलआईसी कार्यालय पहुंची, जहां कार्यालय के गेट पर अड़ानी की अर्थी को रख कर प्रर्दशन किया गया। जिसके बाद वहा से शवयात्रा अंबेडकर मार्ग स्तिथ एसबीआई बैंक के बाहर पहुंची, जहां कांग्रेसियों ने जमकर प्रर्दशन करते हुए। अडानी की अर्थी को बीच सड़क पर मुखाग्नि दे दी। जहां मुखाग्नि के बाद अड़ानी को बाल देने वाले पार्षद प्रतिनिधि साबिर मसूदी ने मटकी फोड़ी। बाद में बैंक के सामने ही कांग्रेसजनों ने राष्ट्रपति के नाम नायब तहसीलदार पिंकी साठे को जिलाध्यक्ष अनिल चौरसिया के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें दो सूत्रीय मांगें की गई हैं।

ज्ञापन में राष्ट्रपति से मांग करते हुए कहा गया हैं की सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश या एक संयुक्त संसदीय समिति का गठन कर इस मामले की निष्पक्ष जांच करवाई जाएं, और एलआईसी तथा एसबीआई जैसी संस्थाओं पर जबरदस्ती भाजपा सरकार के दबाव से निवेश पर संसद में खुली चर्चा करने की मांग की गई हैं।

इस दौरान मधु बंसल, ओम दीवान, बाबू सलीम, मुकेश कालरा, महेश वीरवाल, राकेश सोनकर, शराफत अली, मुकेश पोरवाल, अनिता घनेटवाल, रुकसाना खान, मीना कुरील, शमीदा मिर्जा, विमल शर्मा, हरगोविंद दीवान, दीपक चौधरी, हिदायत उल्लाह खान, राकेश वर्मा व नरेंद्र सिंह झाला, दीपक गहलोद, सोनू यादव, लोकेश रियार, प्रहलाद चौहान, हरीश अहीर, मुकेश अहीर, कैलाश अहीर व राजू मंडोरा सहित अन्य कई कांग्रेस के नेता व बडी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related Post