Latest News

मनासा क्षेत्र में रामपुरा से विकास यात्रा का हुआ शुभारंभ

Neemuch Headlines February 5, 2023, 7:32 pm Technology

नीमच । हर गांव में स्वास्थ्य शिविर लगाकर हर व्यक्ति की जांच हो और उसका डाटा आधार से लिंक हो जाए। ताकि उपचार में सुविधा हो। इसकी बहुत जल्द व्यवस्था की जाएगी। हर घर, नल से जल शुद्ध जल पहुंचे, यह संकल्प प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का है और इस पर काम भी शुरू हो गया है।

जल्द गांधीसागर का पानी जल जीवन मिशन योजना के माध्यम प्रत्येक गांव के प्रत्येक घर तक पहुंचेगा। क्षेत्र में करीब 100 सुदुर सड़क बन चुकी है और इतनी ही लगभग ओर स्वीकृत होने वाली है, जो किसानों के खेतों तक पहुंचने वाले मार्ग को सुगम करेगी। विकास की यह श्रृंखला निरंतर जारी रहेगी। यह बात मनासा विधायक अनिरूद्ध (माधव) मारू ने रामपुरा में विकास यात्रा के शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। चेनामाता जी मंदिर पर संत रविदास की जयंती मनाई गई और मां सरस्वती एवं कन्याओं का पूजन कर, विकास यात्रा का शुभारंभ किया गया। यात्रा में मातृ शक्ति सिर पर कलश लिए यात्रा में चल रही थी, जो नगर के प्रमुख मार्गो से होती हुई बस स्टैण्ड पहुंची। यहां विधायक श्री मारू ने नगर परिषद की ओर से एक करोड 93 लाख 18 हजार रूपए के विभिन्‍न विकास कार्यो का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर एसडीएम पवन बारिया, नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती सीमा जितेंद्र जागीरदार, गोपाल गुर्जर, राकेश जैन, जनभागीदारी समिति अध्यक्ष करूण माहेश्वरी, शिव कुमार मरच्या, राधेश्याम सारू सहित, दीपक मरच्या, अमन यति, लाला चौहान आदि मंचासीन थे।

सिविल हास्पिटल में डोम निर्माण का भूमिपूजन एवं आयुष मेले का शुभारंभ किया:-

विकास यात्रा के दौरान विधायक मारू ने रामपुरा सिविल हास्पिटल में 40 लाख रूपए की लागत से बनने वाले डोम निर्माण का भूमिपूजन किया और राष्ट्रीय आयुष मिशन अंतर्गत ब्लाक स्तरीय आयुष मेले एवं आयुवैदिक होम्योपैथिक मैगा चिकित्सा शिविर का शुभारंभ किया। उन्‍होने 6 लाख की लागत से अस्पताल परिसर में लगने वाले पेवर ब्लाक निर्माण का भूमिपूजन भी किया।

विधायक मारू व्‍दारा अनुदान राशि वितरि‍त:-

विकास यात्रा के दौरान मतस्य महासंघ सहकारी मर्यादित की ओर से अनुदान राशि का वितरण किया गया। विधायक मारू ने लाभांवितों को लाभ वितरण किया। विधायक मारू ने कहा , कि उक्त योजना के तहत अभी तक 734 हितग्राहियों को 37 लाख 2 हजार रूपए की अनुदान राशि का भुगतान किया जा चुका हैं।

सोमवार को इन गांवों में पहुंचेगी यात्रा:-

विकास यात्रा 6 फरवरी को मनासा क्षेत्र में प्रातः 9 बजे मजिरिया, प्रातः 10.30 बजे बारवाडिया, दोप.12 बजे चंद्रपुरा, दोप.1.30 बजे अमरपुरा एवं दोप 3.00 बजे अमरपुरा पहुंचेगी। विधायक मारू के साथ ही विकास यात्रा में अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी, कर्मचारी व गणमान्य नागरिक उपस्थित रहेंगे। इस दौरान पंचायत स्तर पर विभिन्न विकास कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन भी किया जाएगा।

Related Post