Latest News

माघी पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं ने किया दान पुण्य व मंदिरो में हुए भजन कीर्तन, रही श्रद्धालुओं की भीड़

विनोद पोरवाल February 5, 2023, 7:26 pm Technology

कुकडेश्वर। श्री सहस्त्र मुखेश्वर महादेव की पावन नगरी एवं आसपास के गांव में माघी पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं ने दान पुण्य कर मंदिरों पर पूजा अर्चना के साथ भजन कीर्तन करते रहे।

इसी प्रकार ने अपने घर के कुल देवी देवताओं की भी धूप ध्यान देकर पूजा अर्चना की श्री सहस्त्र मुखेश्वर महादेव मंदिर पर प्रातः अभिषेक पूजा अर्चना व महाआरती के साथ ही दोपहर में महिलाओं का कीर्तन चलता रहा वहीं नगर की खेड़ा देवी मां आदिशक्ति भवानी माता मंदिर पर विशेष पूजा अर्चना के साथ महा आरती प्रसाद वितरण किया समीपस्थ हामाखेड़ी कालेश्वर दरबार पर भी पूजन अर्चना के साथ भजन कीर्तन हुए नगर के जूना शेषा अवतार नया शेषा अवतार मंदिर पर भजन कीर्तन के साथ ही कई मंदिरों एवं देवालयों पर पूजा अर्चना महाआरती के साथ प्रसाद वितरण हुआ वही लोगों ने दरिद्र-नारायण को भोजन करवाया पशुओं को चारा व पक्षियों को चुगा समीपस्थ फुलपुरा हनुमान मंदिर पर भी विशेष भीड़ देखी गई जूनापानी ओंकारेश्वर महादेव मंदिर पर सात दिवसीय शिव महापुराण कथा प्रारंभ हुई।

माघ महीने की पूर्णिमा को बड़ी पूर्णिमा के रूप में मानते हुए लोगों ने विशेष पूजा अर्चना की वही पूर्णिमा के साथ रवि पुष्य होने से भी विशेष महत्व रहा मंदिरों पर आस्था और श्रद्धा का जनसैलाब उमड़ा।

Related Post