रतनगढ न.प. सीएमओ गिरीश शर्मा के साथ मारपीट बेहद चिंताजनक, लगभग 1 वर्ष से नपा. के सीसीटीवी कैमरे बंद, निर्वाचित महिला जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा को भी खतरा

निर्मल मूंदड़ा February 4, 2023, 5:03 pm Technology

रतनगढ न.प. सीएमओ गिरीश शर्मा के साथ मारपीट बेहद चिंताजनक, लगभग 1 वर्ष से नपा. के सीसीटीवी कैमरे बंद, निर्वाचित महिला जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा को भी खतरा

रतनगढ़। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनांक 3 फरवरी को बंटवारा व नामांतरण प्रकरण में पारिवारिक विवाद को लेकर डीकेन निवासी सतीश बैरागी की धर्मपत्नी रेखाबाई रतनगढ़ नगर परिषद कार्यालय परिसर में न. पा. प्रशासन के खिलाफ धरने पर बैठी थी। इस दौरान सीएमओ गिरीश शर्मा, न.पा.कर्मचारीयो एवं महिला के पति के बीच विवाद की स्थिति निर्मित हो गई। रतनगढ़ थाने पर दिये गए आवेदन एवं सीएमओ गिरीश शर्मा के अनुसार के डीकेन निवासी युवक सतीश बैरागी द्वारा गाली गलौज कर उनके साथ मारपीट कर जानलेवा हमला किया गया। जिसकी रिपोर्ट उन्होंने रतनगढ़ पुलिस थाने पर दर्ज कराई। इस दौरान कार्यवाही नहीं होने के चलते सीएमओ सहित सभी कर्मचारियों द्वारा 2 घंटे का सामूहिक काम बंद कर धरना प्रदर्शन भी किया गया। इस दौरान जांच के दौरान पाया गया कि विगत लगभग 8-10 माह से नगर परिषद कार्यालय परिसर के समस्त सीसीटीवी कैमरे बंद पडे है। वर्तमान में रतनगढ़ नगर परिषद में प्रदेश के मुखिया मामा शिवराज सिंह चौहान के महिला सशक्तिकरण के चलते महिलाओं को समानता को अधिकार के तहत नगर परिषद अध्यक्ष सहित पार्षद पद पर 10 महिलाएं निर्वाचित हुई है। निश्चित रूप से जब मुख्य नगरपालिका अधिकारी के ऊपर ही सभी कर्मचारियों की उपस्थिति में हमला हो सकता है एवं नगर पालिका कार्यालय के अंदर ही सीएमओ एवं कर्मचारी भी सुरक्षित नहीं है तो निश्चित रूप से आगे भी कोई इस प्रकार की बडी अनहोनी घटना घटित हो सकती है इससे इनकार नहीं किया जा सकता।

नगर परिषद की बैठको के दौरान भी जिसमें अध्यक्ष महोदया सहित निर्वाचित 10 महिला पार्षद एवं केवल निर्वाचित 5 पुरुष पार्षद ही मौजूद रहते हैं।कोई भी अवांछित तत्व बैठक के दौरान भी परिसर में पहुंचकर महिला जनप्रतिनिधियों के साथ अभद्रता कर अनहोनी घटना घटित कर सकते है। निर्वाचित महिला जनप्रतिनिधियो की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए जिला कलेक्टर महोदय को शीघ्र ही रतनगढ़ नगर परिषद कार्यालय के सभी सीसीटीवी कैमरे को तुरंत शुरू करवाने का आदेश जारी किया जाना चाहिए जिसमें नगर परिषद कार्यालय परिसर में होने वाले निर्वाचित जनप्रतिनिधियों की बैठको सहित आने जाने वाले समस्त लोगों की रिकॉर्डिंग दर्ज हो सके।

इनका कहना :-

पुराने सीसीटीवी कैमरे खराब हो जाने की वजह से सुरक्षा की दृष्टि से शीघ्र ही 1/2 दिन में न.प. कार्यालय परिसर में नए सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए जाएंगे।

--गिरीश शर्मा मुख्य नगर पालिका अधिकारी रतनगढ़

Related Post