सीएम के लाइव कार्यक्रम के दौरान ग्राम पंचायत में दलित सरंपच की कुर्सी पर बैठा भाजपा मंडल अध्यक्ष, सरपंच को बिठाया एक तरफ, कांग्रेस नेता सत्यनारायण पाटीदार ने बोला हमला, अधिकारियो के सामने दलित का अपमान

Neemuch Headlines February 3, 2023, 8:22 pm Technology

जावद । जावद विधानसभा में हर क्षेत्र में बदतर हालात होते जा रहे है, सत्ता के नशे में भाजपा सरकार व उसके जनप्रतिनिधि व नेता कार्यकर्ता होश खो बैठै है, उन्हें जनता की भावना से कोई मतलब नहीं है। अनीति का आलम देखों कि जावद विधानसभा में निरंतर किसानों, मजदूरों, आदिवासियों एवं आमजनता की स्वतंत्रता उनके अधिकारों का हनन किया जा रहा है।

भाजपा की मप्र सरकार व केबिनेट मंत्री विधायक ओमप्रकाश सखलेचा की अनीति व हिटलरशाही प्रवृत्ति के कारण जहां किसान, मजदूर, आदिवासी व आमजनता प्रताड़ित हो रहे है वही अब सत्ता के नशे में भाजपा के जनप्रतिनधियों के अलावा उनके छुट भैये नेता भी जिला प्रशासन के अधिकारियों की आंखों के सामने खुले आम दादागिरी करते हुए लोकतंत्र का मजाक बनाने पर तुले हैं और तो और प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी मूकदर्शक बन सत्ताधारियों के अनैतिक कार्यो को शह देने का काम कर रहे है। वहीं एससी के लोगो का खुलेआम अपमान किया जा रहा है। ऐसा ही नजारा जावद विधानसभा के रतनगढ तहसील के अंतर्गत आने वाले वाल ग्राम पंचायत बधावा में देखने को मिला है। उक्त आरोप लगाते हुए जावद के पूर्व जनपद अध्यक्ष एवं काॅंग्रेस नेता सत्यनारायण पाटीदार ने बताया कि शुक्रवार को रतनगढ़ तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत बधावा में विदिशा में आयोजित मध्य प्रदेश के सीएम शिवराजसिंह चौहान के किसान सम्मान निधि देने के कार्यक्रम का वन क्लिक कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दिखाया जा रहा था उस दौरान वहां का नजारा अलग ही देखने को मिला। लाइव प्रसारण के दौरान दलित सरपंच की कुर्सी पर रतनगढ़ भाजपा के मण्डल अध्यक्ष जसवंत बंजारा बैठा था वहीं उसके पास तहसीलदार मोनिका जैन, उनके पास मण्डल महामंत्री रिंकेश मंडोवरा व उसके बाद एक तरफ साइड में मेघवाल समाज के दलित सरपंच धनराज देवीलाल मेघवाल को बिठा रखा था। मानो ऐसा लग रहा था कि एससी के दलित सरपंच धनराज मेघवाल से वो घृणा कर रहे हो और उसके पास उन्हें बैठना नहीं हो। इस प्रकार का कार्य कर उन्होंने दलित सरपंच का घोर अपमान किया है, भाजपा के छुट भैये नेताओं ने जनप्रतिनधि का अपमान किया है। देखा गया है कि एससी एसटी के दलित वर्ग के जनप्रतिनिधियों को भाजपा के लोग पचा नहीं पाते है।

अधिकतर देखने में आया है की कई बार ऐसी स्थिति बनी है की भाजपा ने दलित, आदिवासी, मजदूर वर्ग के साथ ही किसानों और एससी, एसटी के लोगो के साथ सौतेला व्यवहार कर उनका अपमान ही किया है। ग्राम पंचायत बधावा के जो हालात देखने को मिले उससे लगता है मानो सत्ताधारियों को आमजनता की स्वतंत्रता से, उनकी भावना से कोई लेना देना नहीं, उन्हें तो सिर्फ उनके मन की करना है। नियम कायदे व कानून से उन्हें कोई मतलब नहीं वे तो जो मन में आ रहा है वो करने पर तुले रहते है। सत्यनारायण पाटीदार ने कहा कि तहसीलदार मोनिका जैन पर रहम आता है कि वे किस नियम के तहत तहसीलदार जैसे पद की गरिमा को ठेस पहुंचाने का काम कर रही है और उनके सामने एक एससी वर्ग के दलित सरपंच के साथ इस प्रकार से अपमान होने के बाद भी वे अपनी जगह बैठी रही और टस से मस नहीं हुई।

इससे लगता है कि जिला प्रशासन के गरिमामयी पद भी अब छुट भैये नेताओं के आगे बौने साबित हो रहे है। इसमें सबसे बडी दोषी तहसीलदार मोनिका जैन भी है। सत्यनारायण पाटीदार ने जिला कलेक्टर से मांग की है कि ऐसी तहसीलदार जो आंखों के सामने एससी वर्ग के चुने हुए दलित सरपंच का अपमान करवाती हो और ऐसे लोगो को सरपंच की कुर्सी पर बैठने देती है जो उस कुर्सी के लायक नहीं है, इसलिए ऐसी तहसीलदार के विरूद्ध कठोर से कठोर कार्यवाही की जाये ताकि भविष्य में कोई भी प्रशासनिक अधिकारी इस प्रकार जनप्रतिनिधियों का अपमान ना कर सके और ना होने दे।

साथ ही मेघवाल समाज के एससी के दलित जनप्रतिनिधि सरपंच के साथ अपमान करने वाले सभी लोगो के विरुद्ध कार्यवाही की जाए। श्री पाटीदार ने कहा की भाजपा की अनेतिक कार्यों का घड़ा भर चुका है।

आने वाले चुनाव में जनता इन्हे सबक सिखाकर ही रहेगी।

Related Post