स्वच्छता का जज्बा- अपने स्वयं के खर्च से कर रहे जन जागरण शाजापुर के सैफूद्दीन बोहरा

विनोद पोरवाल February 3, 2023, 5:03 pm Technology

कुकडेश्वर। नगर मे शाजापुर के 68 वर्षीय सैफुद्दीन बोहरा जो कि अपने जीवन के आधी से अधिक उम्र के बाद भी आम जनता को अपनी बाईक के माध्यम से गांव गांव व शहर शहर घुमकर स्वच्छता के प्रति जन जागरूक कर रहे हैं। इनके जज्बे में स्वच्छता अभियान का ऐसा रंग चढ़ा की स्वंय के खर्च से विगत आठ वर्षों में 531 से भी अधिक गांवों व शहरों में पहुंचकर स्वच्छता के प्रति आमजनों को जागरूक कर चुके हैं। बोहरा अपना रथ लेकर शुक्रवार को भोपाल से विभिन्न गांवों एवं शहरो में भ्रमण कर कुकडेश्वर पहुंचे। नगर के विभिन्न चोराहों पर जनता को नुक्कड नाटक के माध्यम से स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

सैफुद्दीन बोहरा तमोली मंदिर चौक,नीम चौक पटवा चौक,रंगारा चौक व बस स्टैंड पंहुचे व सभी जगह स्वच्धता का संदेश दिया जगह जगह बोहरा का स्वागत फुलमाला से किया नगर परिषद कार्यालय के सामने एवं विभिन्न चोराहो पर झाडू लगाकर कचरा एकत्रित कर नगरपालिका के स्वच्छता कचरा पात्र में डालकर लोगो को स्वच्छता का संदेश दिया। साथ ही स्वच्छ भारत अभियान के 5 रंगों में रंगे स्कुटर पर तिरंगा फहराते हुए, स्वयं के कपड़ो पर स्वच्छता के स्लोगन लिखे हुए थे।

जिन्हे देखकर लोगों ने आदर से प्रणाम किया। नगर परिषद अध्यक्ष व प्रतिनिधि उर्मिला महेंद्र पटवा, सीएमओं कमलसिंह परमार उपाध्यक्ष सोनाली उज्जवल पटवा सहित नगर के स्वच्छता कर्मचारियों ने माला पहनाकर स्वागत किया।

Related Post