योग के द्वारा जिवन को एक नई दिशा मिले यही हमारा उद्देश्य है--डां शुक्ला

विनोद पोरवाल February 3, 2023, 9:46 am Technology

कुकड़ेश्वर। हमारे अंदर परमात्मा की अनंत शक्ति है ध्यान के द्वारा हम उसे पहचाने जिसने हमें बनाया है योग के द्वारा हम भावना एवं अध्यात्म के द्वारा जुड़ जाएं योग पद्धति को सीख कर हर इंसान अपने कार्य को सरल व अपने जीवन को सफल बना सकते हैं तनाव दूर होता है एवं व्यक्ति दिन भर उर्जा से परिपूर्ण रहता है।

उक्त विचार सहज योग ध्यान केंद्र द्वारा सेवार्पण सेवा न्यास के सहयोग से जैन धर्मशाला में डॉ सुदर्शन शुक्ला ने कार्यक्रम के दौरान महिलाओं व पुरुषो को आपने बताया कि सहज योग की खोज निर्मला देवी ने 1970 में मानव कल्याण के लिए की थी विश्व में 140 से भी अधिक जगह पर यह योग केंद्र निःशुल्क चल रहे हैं योग के द्वारा जीवन को एक नई दिशा मिले हमारा यही प्रयास है सहज योग से तनाव मुक्त जीवन एवं संपूर्ण व्यसनों से छुटकारा उच्च मानवीय चेतना एवं सद्गुणों की प्राप्ति होती है।

सेवार्पण सेवा न्यास संस्था कुकड़ेश्वर द्वारा आयोजित सहज योग के कार्यक्रम में अनेक नागरिकों, महिलाओं ने भाग लिया तथा इसकी विधि को समझा, अभ्यास किया इस अवसर पर सहज योग के गिरीश बंसल, डॉक्टर सुदर्शन शुक्ला, नीतू जोशी केंद्र समन्वयक सहित संस्था के सुधीर पटवा, शांतिलाल जोशी, रोड़ी लाल चौधरी, ओम प्रकाश शर्मा सहित महेंद्र पटवा, तेजकरण सोनी, अशोक जोधावत, उज्जवल पटवा, नेमीचंद कामदार आदि उपस्थित थे।

Related Post