उपखण्‍ड मनासा में 5 फरवरी से आयोजित होने वाली विकास यात्रा की तैयारियों की विधायक मारू ने की समीक्षा

Neemuch Headlines February 1, 2023, 7:52 pm Technology

नीमच। प्रदेश के साथ ही नीमच जिले में भी आगामी 5 फरवरी 2023 से संत रविदास जयंती से विकास यात्राओं का आयोजन किया जा रहा है। यह विकास यात्राएं आगामी 25 फरवरी 2023 तक चलेगी। विधायक मनासा अनिरूद्ध मारू की अध्‍यक्षता में मनासा में बुधवार को विकास यात्रा के संबंध में सभी ब्‍लॅाक स्‍तरीय अधिकारियोंएवं नोडल अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में अनुविभागीय अधिकारी राजस्‍व श्री पवन बारियाएवं जनपद सीईओ डी.एस.मेशराम व अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में एसडीएम बारिया ने विकास यात्रा के रूट की जानकारी देते हुए, विकासखण्‍ड के दौरान आयोजित होने वाली लोकर्पण, शिलान्‍यास कार्यक्रम, हितग्राही सम्‍मेलन के बारे में विस्‍तार से जानकारी दी। उन्‍होने निर्देश दिए, कि यदि कोई हितग्राही किसी योजना के तहत लाभ लेने से वंचित रह गया हो, तो उसके आवेदन पत्र संकलित किए जाये। सभी संबंधित मैदानी अमले को यात्रा के दौरान संबंधित गॉवों में उपस्थित रहनेतथा यात्रा की तिथियों का गॉव-गॉव में प्रचार-प्रसार करवाने के निर्देश भी दिए गए।

बैठक में विधायक मारू ने कहा, कि विकास यात्रा का सफल आयोजन सुनिश्चित किया जाना है। विकास यात्रा निर्धारित रूट के अनुसार निकलेगी। विकास यात्राओं की ग्रामवार तिथियों का गॉव-गांव में मैदानी अमले के माध्‍यम से व्‍यापक प्रचार-प्रसार किया जाये। जिससे, कि ज्‍यादा से ज्‍यादा ग्रामीणजन विकास यात्रा में भाग ले सकें।

उन्‍होने कहा,कि विकास यात्रा के दौरान हितग्राहियों के सम्‍मेलन भी आयोजित किये जायेगेंऔर विभिन्‍न योजनाओं के लाभार्थियों को हितलाभ भी वितरित किये जायेगें।

Related Post