कलेक्‍टर की अध्‍यक्षता में सडक सुरक्षा समिति की बैठक सम्‍पन्‍न

Neemuch Headlines January 28, 2023, 5:18 pm Technology

नीमच। कलेक्‍टर मयंक अग्रवाल की अध्‍यक्षता में जिला स्‍तरीय सडक सुरक्षा समिति की बैठक शुक्रवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में सम्‍पन्‍न हुई।

बैठक में एसपी सूरज कुमार वर्मा, जिला पंचायत सीईओ श्री गुरूप्रसाद एवं विभिन्‍न विभागों के अधिकारी एवं समिति के सदस्‍य उपस्थित थे। बैठक में आरटीओ सुश्री रितु अग्रवाल ने पिछली बैठक के कार्यवाही विवरण का बिंदुवार पालन प्रतिवेदन प्रस्‍तुत किया तथा एजेंडा प्रस्‍तुत किया। बैठक में जावद बस स्‍टेण्‍ड एवं जेतपुरा फंटे से अतिक्रमण हटाने पर चर्चा कर, निर्णय लिया गया।

बैठक में शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों से सडकों पर यातायात नियमों का पालन करने का आगृह भी किया गया। बैठक में आरटीओ ने अवगत कराया, कि वाहन चालकों के लिए पिछले दिनों नीमच व नयागांव में नेत्र परीक्षण शिविर आयोजित किया गया।

इसमें 119 वाहन चालको का नेत्र परीक्षण करवाया गया। 6 वाहन चालकों को चश्‍मा एवं 8 को दवाईयां प्रदान की गई। 2 वाहन चालकों को गोमाबाई नेत्रालय रेफर किया गया। सभी यात्री बसों के संचालकों को यात्री बसों में पैनिक बटन एवं सीसीटीव्‍ही लगाने के निर्देश दिए गए है। साथ ही वाहनों में महिला हेल्‍पलाईन के नम्‍बर भी डिस्‍प्‍ले करने के निर्देश दिए गए है।

लाईन्‍स पार्क को ट्राफिक पार्क के रूप में विकसित करने की योजना बनाकर कार्य किया जा रहा है।

Related Post